Sunday, May 19, 2024
Advertisement

योगी सरकार ने 30 जून तक लगाई मास गैदरिंग पर रोक, सील रहेंगे बॉर्डर

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 30 जून तक मास गैदरिंग पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक ज्य़ादा लोगों के एक साथ जुटने पर रोक लगाने का निर्देश दिया है

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2020 12:31 IST
Yogi Adityanath directs not allow any mass program till June 30- India TV Hindi
Yogi Adityanath directs not allow any mass program till June 30

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 30 जून तक मास गैदरिंग पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक ज्य़ादा लोगों के एक साथ जुटने पर रोक लगाने का निर्देश दिया है क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी सम्भावना है। उन्होंने कहा कि आगामी 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति न दी जाए। उसके बाद परिस्थितियों पर विचार करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

Related Stories

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन से कुछ राहत देते हुए मोदी सरकार ने आज से शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की मंजूरी दे दी है। शुक्रवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया था। लॉकडाउ की वजह से देशभर में व्यापारिक और व्यवसायिक गतिविधियां रुकी हुई हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने शर्तों के साथ दुकाने खोलने की अनुमति दी है। 

शुक्रवार रात को आए गृह मंत्रालय के आदेश में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ दुकान और प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि यह छूट सभी दुकानों के लिए नहीं है। यह छूट नगर निगम या नगरपालिका के आवासीय परिसरों में चलने वाली दुकानों के लिए तो है लेकिन नगर निगम या नगर पालिका में चलने वाले मार्केट कॉम्पलेक्सों के लिए यह छूट नहीं है।

इस बीच प्रदेश के संत कबीर नगर में देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पूरे परिवार को कोरोना का संक्रमण इस छात्र से हुआ जो देवबंद से लौटा था। देवबंद से आए मगहर का रहने वाला 23 वर्षीय युवक दो दिन पूर्व जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके परिवार के 30 लोग और संपर्क के 26 लोग जिला अस्पताल क्वारंटीन कराए गए थे। 

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढकर 1,604 हो गये। संक्रमण के कुल मामले 57 जिलों से आये हैं। अब तक कुल 206 लोग संक्रमण मुक्त होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 24 लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे 18 जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों को भेजने का फैसला किया है, जिनमें संक्रमण के मामले ज्यादा हैं, इन अधिकारियों में चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement