Friday, April 26, 2024
Advertisement

निकी हेली ने कहा- कोरोना वायरस पर झूठ बोलने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाए चीन, चलाया कैंपेन

रिपब्लिकन पार्टी की नेता निकी हेली ने इस बात पर जोर दिया है कि चीन की ‘साम्यवादी सरकार को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बारे में झूठ बोलने’ के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने की आवश्यकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2020 10:56 IST
Nikki Haley, Nikki Haley Coronavirus, Nikki Haley Stop Communist China- India TV Hindi
Coronavirus: Nikki Haley launches ‘Stop Communist China’ campaign | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिकी नेताओं द्वारा कोरोना वायरस के मसले पर चीन पर लगातार हमला बोला जा रहा है। इसी कड़ी में रिपब्लिकन पार्टी की नेता निकी हेली ने इस बात पर जोर दिया है कि चीन की ‘साम्यवादी सरकार को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बारे में झूठ बोलने’ के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने एक ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर कराने का अभियान शुरू किया है जिसमें अमेरिकी संसद से इस मामले पर प्रतिक्रिया देने की अपील की गई है।

हेली के ‘साम्यवादी चीन को रोको’ याचिका पर शुक्रवार रात तक 40,000 से ज्यादा लोग हस्ताक्षर कर चुके थे। भारतीय मूल की अमेरिकी नेता ने इस याचिका पर 1,00,000 हस्ताक्षर प्राप्त करने के लक्ष्य से अभियान शुरू किया है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत, 48 वर्षीय हेली ने कहा, ‘चीन की साम्यवादी सरकार को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बारे में झूठ बोलने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और अमेरिकी संसद को अब प्रतिक्रिया देने की जरूरत है।’

हेली ने कहा, ‘चीन को अमेरिका और दुनिया भर में अपना प्रभाव कायम करने से रोकने की जंग में हमारे साथ शामिल हों। इस याचिका पर हस्ताक्षर करें और अपने दोस्तों के साथ भी इसे साझा करें।’ इसके अलावा याचिका में सांसदों से इस बात की जांच करने की अपील की गई है कि क्या चीन ने कोरोना वायरस के प्रकोप पर पर्दा डालने की कोशिश की। साथ ही अहम मेडिकल सप्लाई एवं दवाओं के लिए चीन पर अमेरिका की निर्भरता को खत्म करने, चीन को अमेरिका को इसका भुगतान करने पर मजबूर करने और चीन के कारण परेशानी झेल रहे ताइवान का समर्थन करने का आग्रह किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement