Friday, April 19, 2024
Advertisement

Namaz in Mall: भोपाल के डीबी मॉल में भी पढ़ी गई नमाज, विरोध में वहीं राम भजन करने बैठ गया बजरंग दल

Namaz in Mall: उत्तर प्रदेश की ही तर्ज पर अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक मॉल में नमाज पढ़ने की खबर सामने आई है। इसके बाद बजरंग दल ने मॉल के भीतर हंगामा किया।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 28, 2022 6:17 IST
Namaz offered in Bhopal's DB Mall- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Namaz offered in Bhopal's DB Mall

Highlights

  • मॉल के कर्मचारियों ने मॉल में पढ़ी नमाज
  • बजरंग दल ने विरोध जताते हुए किया हंगामा
  • बजरंगदल ने मॉल के अंदर राम का भजन किया

Namaz in Mall: उत्तर प्रदेश की ही तर्ज पर अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक मॉल में नमाज पढ़ने की खबर सामने आई है। इसके बाद बजरंग दल ने मॉल के भीतर हंगामा किया। इस बात का विरोध जताते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मॉल में ही भजन शुरू कर दिया। अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं हुई है। बजरंग दल ने इसको लेकर चेतावनी दी है कि अगर मॉल में नमाज हुई तो हम भी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

मॉल कर्मचारी ग्राउंड फ्लोर पर अदा कर रहे थे नमाज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज़ पढ़े जाने का मामला जैसे तैसे शांत हुआ ही था कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक मॉल में नमाज पढ़े जाने की घटना से तनाव फैल गया। बजरंग दल ने आपत्ति उठा कर मॉल में नमाज के दौरान ही हंगामा किया और मैनेजमेंट से लंबी चली बहस के बाद नाराज होकर मॉल के अंदर ही राम भजन शुरू कर दिया। दरअसल शनिवार को मॉल में काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के कर्मचारी ग्राउंड फ्लोर के नीचे सेपरेट स्पेस में नमाज अदा कर रहे थे। इसी दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उन्होंने व्यावसायिक प्रतिष्ठान में नमाज पढ़े जाने पर आपत्ति की। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नमाज पढ़े जाने का वीडियो भी बनाया। मामले की खबर लगते ही मैनेजमेंट के साथ मॉल का स्टाफ भी इकट्ठा हो गया और दोनों पक्षों को समझाइश भी दी गई। 

डीबी मॉल के अंदर 2 घंटे तक हुआ हंगामा
इस पूरे वाकये के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी करते रहे और नाराज होकर मॉल के अंदर ही राम भजन करने लगे। मॉल के अंदर 2 घंटे तक चले इस हंगामे के बाद पुलिस भी पहुंची और दोनों पक्षों को समझाया। हालांकि इस मामले की शिकायत ना होने के चलते अब तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। इंडिया टीवी से बात करते हुए बजरंग दल के भोपाल विभाग संयोजक दिनेश यादव ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि डीबी मॉल के अंदर बेसमेंट के पास विशेष समुदाय के लोगों द्वारा चुपके से नमाज पढ़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर वीडियो बनाया इसके बाद मॉल के मैनेजमेंट को बताया लेकिन मैनेजमेंट ने नकार दिया कि ये हमारे संज्ञान में नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद हमने वहीं पर "श्री राम जय जय राम" के भजन प्रारंभ किए जिसके बाद मैनेजमेंट हरकत में आया और उन्होंने नमाज बंद कराई और उन्हें बाहर निकाला। 

बजरंग दल ने दी हनुमान चालीसा पाठ की चेतावनी
बजरंग दल के भोपाल विभाग संयोजक दिनेश यादव ने आगे कहा कि हमने चेतावनी दी है कि आज के बाद अगर ऐसी कोई हरकत होती है तो बजरंग दल भोपाल डीबी मॉल के मेन गेट पर हनुमान चालीसा का बड़े स्तर पर पाठ करेगा। दिनेश यादव ने बताया अब बजरंग दल राजधानी भोपाल के तमाम व्यावसायिक संगठनों पर नजर रखेगा कि इस तरीके से नमाज तो नहीं हो रही है। उन्हें एतराज है कि जब समुदाय विशेष के पास नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद है तो व्यावसायिक प्रतिष्ठान में इस तरीके से नमाज क्यों पड़ी जा रही है। अगर आइंदा किसी व्यावसायिक संस्थान में नमाज पढ़ी गई तो बजरंग दल संस्थान के गेट के सामने हनुमान चालीसा पढ़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement