Friday, May 03, 2024
Advertisement

घोड़े पर सवार होकर चुनाव प्रचार के लिए निकले नरोत्तम मिश्रा, देखें VIDEO

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा खास अंदाज में चुनाव प्रचार करते दिखे। नरोत्तम मिश्रा एक बार फिर दतिया से बीजेपी प्रत्याशी बनाए गए हैं। उन्होंने दतिया विधानसभा के ग्राम हतलव में घोड़े पर सवार होकर प्रचार किया।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: October 24, 2023 13:03 IST
घोड़े पर सवार नरोत्तम मिश्रा- India TV Hindi
घोड़े पर सवार नरोत्तम मिश्रा

अगले महीने मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। चुनाव नजदीक होने के साथ ही प्रत्यार्शियों ने प्रचार में तेजी लाना शुरू कर दिया है। प्रचार में कोई कमी ना रहे इसके लिए उम्मीदवार हर तरह से तैयारी कर रहे हैं। चुनाव प्रचार का एक ऐसा ही अंदाज मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का सामने आया है। दतिया से बीजेपी प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा अनोखे अंदाज में चुनाव प्रचार करते दिखे। नरोत्तम मिश्रा दतिया विधानसभा के ग्राम हतलव में घोड़े पर सवार होकर प्रचार करने निकले। 

ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत 

हतलव में नरोत्तम मिश्रा नुकक्कड़ सभा के कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया। नरोत्तम मिश्रा का ग्वालियर चंबल इलाके में दबदबा है। 1990 में पहली बार बीजेपी के टिकट पर डबरा से विधायक बने। इसके बाद वो दतिया से 2008, 2013 और 2018 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते। दूसरी ओर से कांग्रेस से पूर्व विधायक राजेंद्र भारती इस सीट से नरोत्तम मिश्रा को टक्कर दे रहे हैं, जो दतिया से 2003 में विधायक रहे हैं। राजेंद्र भारती 2008 में बीएसपी से और 2013 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन हार गए। पिता भी विधायक रह चुके हैं। कांग्रेस ने दतिया से नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ अपने उम्मीदवार बदलकर राजेंद्र भारती पर भरोसा जताया। कांग्रेस ने पहले इस सीट से अवधेश नायक को उम्मीदार घोषित किया था। 

बीजेपी ने 228 नामों का किया ऐलान

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने अब तक अपने 228 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। बाकी दो सीटें बची हैं जहां से बीजेपी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है। अब तक आई पांच लिस्ट में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनावी मैदान में नहीं उतारा है। वहीं, इस बार बीजेपी ने सात सांसदों को विधानसभा के रण में उतारकर सभी को हैरान कर दिया है। पार्टी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी टिकट दिया है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस-SP में घमासान के बीच दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- कमलनाथ करना चाहते थे अखिलेश की पार्टी से गठबंधन, लेकिन...

महाराष्ट्र में लोगों ने बीयर पीना कम कर दिया क्या? शिंदे सरकार करा रही है जांच

सचिन पायलट ने ज्योतिषी से निकलवाई तारीख, इस दिन शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन दाखिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement