Monday, April 29, 2024
Advertisement

'समुद्र का पानी उतरता देख किनारों पर घर मत बना लेना, मैं लौटकर वापस आऊंगा', चुनाव हारने के बाद बोले नरोत्तम मिश्रा

दतिया विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को हार मिली है। उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार राजेंद्र कुमार भारती ने सात हजार से भी ज्यादा वोटों से हराया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 04, 2023 19:43 IST
Madhya Pradesh, Madhya Pradesh, Datia, Madhya Pradesh Election Result, Narottam Mishra- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK नरोत्तम मिश्रा

दतिया: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक वापसी की है।बीजेपी को यहां 230 सीटों में से 163 सीटें मिली हैं। इसी के साथ 66 सीटों पर कांग्रेस पार्टी जीती है। एक सीट भारतीय आदिवासी पार्टी के खाते में गई है। इस दौरान सबसे चौंकाने वाले नतीजे दतिया विधानसभा सीट से आए। यहां कांग्रेस के उम्मीदवार राजेंद्र कुमार भारती ने प्रदेश के गृह मंत्री और तीन बार से लगातार चुनाव जीत रहे नरोत्तम मिश्रा को शिकस्त दे दी।

कांग्रेस प्रत्याशी को यहां से 88977 वोट मिले तो नरोत्तम मिश्रा को केवल 81235 वोट ही मिल सके और इस तरह से वह 7742 वोटों से चुनाव हार गए। बता दें कि अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले नरोत्तम मिश्रा की इस हार के बाद कई तरह की बातें की जाने लगीं। कुछ राजनीतिक पंडितों का मानना है कि इस हार से उनके राजनीतिक यात्रा में सुस्ती आएगी। लेकिन नरोत्तम मिश्रा का कुछ और ही मानना है। अपनी हार के बाद अपने साथियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हार-जीत तो राजनीति का खेल है। आज कोई और जीता है, कल वह जीतेंगे।

मैंने जनता की सेवा पूरे मन से की- नरोत्तम मिश्रा 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह पिछले 15 वर्षों से दतिया और पूरे प्रदेश की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे थे। लेकिन अब शायद जनता को लगता है कि उनसे बेहतर भी कोई उनके लिए काम कर सकता है। या फिर शायद उनकी ही सेवा और कामों में कोई कमी रह गई होगी। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जनता ने जो निर्णय दिया है वह मुझे स्वीकार है, क्योंकि जनता कभी गलत फैसला नहीं लेती है। दतिया की जनता ने किसी और को चुना है तो दतिया की जनता ने माना होगा कि वह यहां ज्यादा अच्छे से काम करा पाएंगे।

मैं और ज्यादा ताकत से वापस आऊंगा- नरोत्तम मिश्रा 

इसके बाद दार्शनिक विचारक की तरह बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कुछ लोग सोच रहे होंगे कि अब मैं थम जाऊंगा। लेकिन ऐसा नहीं है। मैं अभी भी जनता के बीच में रहूंगा और उनकी हर तरह से सेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे हारा हुआ समझने की गलती मत कीजिएगा। समुद्र का लौटता हुआ पानी उतरता हुआ दिखे तो वहां घर मत बनाना, मैं वापस लौटकर आऊंगा और दोगुनी गति और उर्जा से वापसी करूंगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement