Friday, February 23, 2024
Advertisement

सीएम बनने का भरते थे दम लेकिन अपनी विधायकी भी नहीं बचा पाए नरोत्तम मिश्रा, कांग्रेस उम्मीदवार ने दी मात

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी, लेकिन इस बार सरकार के मंत्रिमंडल में नरोत्तम मिश्रा शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार ने मात दे दी है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 03, 2023 20:58 IST
दतिया से चुनाव हारे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK दतिया से चुनाव हारे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

दतिया: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सुनामी के साथ प्रचंड जीत हासिल कर ली है। सत्ता में आने का सपना पाल रही कांग्रेस और कमलनाथ को अब और इंतजार करना पड़ेगा। कमलनाथ को उम्मीदवार थी कि कांग्रेस इस बार सत्ता में आएगी और वह मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन ना कांग्रेस जीती और ना ही कमलनाथ का सपना पूरा होगा। इन चुनावों में जनता ने कई बड़े नेताओं को दिन में तारे दिखाए हैं। फिर चाहे वह बीजेपी के नेता हों या फिर कांग्रेस के ही क्यों ना हों। जनता ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

कांग्रेस के बड़े नेताओं में शामिल और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और जीतू पटवारी भी इस बार विधानसभा में नजर नहीं आएंगे। इसके साथ ही शिवराज सिंह की सरकार में गृह मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता नरोत्तम मिश्रा भी चुनाव हार गए हैं। बता दें कि नरोत्तम मिश्रा को उनके समर्थक अगला सीएम बताते थे। वह खुद भी कई बार सीएम बनने की इच्छा जाहिर कर चुके थे। लेकिन इस बार ऐसा मौका आता, उससे पहले ही वह चुनाव हार गए।

कांग्रेस उम्मीदवार ने दी मात 

दतिया विधानसभा सीट से उन्हें कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार भारती राजेंद्र ने मात दी। भारती को जहां 88977 वोट मिले तो नरोत्तम मिश्रा को केवल 81235 वोट ही मिल सके और इस तरह से वह 7742 वोटों से चुनाव हार गए। बता दें कि नरोत्तम मिश्रा अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में रहते थे। बॉलीवुड की तमाम फिल्मों और गानों को लेकर उनकी की जाने वाली टिप्पणियां अक्सर विवाद में आ जाती थीं। कहा जाता है कि उनके इन बयानों को लेकर पीएम मोदी ने भी नाराजगी जाहिर की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement