Friday, March 01, 2024
Advertisement

एमपी के सबसे अमीर उम्मीदवार की सीट पर क्या रहा हाल? जानिए कौन जीता और हारा

रतलाम शहर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चैतन्य कश्यप राज्य के सबसे अमीर उम्मीदवार थे, जानिए उनकी सीट पर क्या हाल रहा-

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 03, 2023 16:03 IST
एमपी के सबसे अमीर उम्मीदवार की सीट पर क्या रहा हाल?  - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एमपी के सबसे अमीर उम्मीदवार की सीट पर क्या रहा हाल?

भोपाल: मध्य प्रदेश के चुनाव परिणाम आ चुके हैं। खबर लिखे जाने तक चुनाव आयोग के अनुसार, 230 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी 166 सीटों पर बढ़त बनाए हुई थी। वहीं कांग्रेस मात्र 62 सीटों पर आगे थी। इसके अलावा एक सीट बसपा और भारतीय आदिवासी पार्टी जीत हासिल कर चुकी थी। वहीं अगर बात करें प्रदेश के सबसे अमीर उम्मीदवार चैतन्य कश्यप की सीट रतलाम शहर की तो यहां के आंकड़े देखकर हर कोई हैरान है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के रतलाम शहर विधानसभा सीट से चैतन्य कश्यप उम्मीदवार थे। यह राज्य के सबसे अमीर उम्मीदवार थे। नामाकंन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में इन्होने बताया था कि इनके पास कुल 296.08 करोड़ रुपये की संपत्ति है। शपथ पत्र में इन्होंने बताया था कि उनके के पास कुल 17.87 लाख रुपये के गहने और उनकी पत्नी के पास कुल 50.48 लाख रुपये के जेवरात हैं। गाड़ियों के काफिले में इनके पास टीयूवी और इनोवा जैसी कारें हैं। इसके अलावा रतलाम और मुंबई में उनके पास 8 मकान और फ्लैट हैं। 

वहीं अगर बात करें इनकी सीट के परिणाम की तो यहां चैतन्य ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार पारस दादा को 60708 वोटों से परस्त कर दिया। उन्हें 109656 मत प्राप्त हुए, वहीं कांग्रेस के पारस दादा को मात्र 48948 ही मिल सके। इसके अलावा तीसरे नंबर पर बसपा के उम्मीदवार वकील जहीरुद्दीन रहे, जिन्हें नोटा से कम वोट मिल सके। इस सीट पर जहां नोटा को 1367 वोट मिले वहीं तीसरे नंबर के उम्मीदवार को केवल 634 वोट ही मिल सके।

यहां देखें रतलाम शहर विधानसभा सीट का पूरा हाल 

बता दें कि शाम 4 बजे तक यह तय हो चुका था कि प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है। वहीं कांग्रेस को यहां करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के इस बुरे प्रदर्शन पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी को सनातन का श्राप ले डूबा है। उन्होंने कहा कि सनातन का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। कृष्णम ने कहा कि भारत भावनाओं का देश है। इस देश ने जाति-आधारित राजनीति को कभी भी स्वीकार नहीं किया है। कांग्रेस का प्रदर्शन सनातन का विरोध करने का अभिशाप है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement