Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: रेप पीड़िता की आत्महत्या पर शिवराज का बड़ा एक्शन, FIR न लिखने पर एसआई गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के नरसिंगपुर में कथित गैंग रेप की शिकार युवती द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना के बाद राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2020 8:19 IST
Rape in MP- India TV Hindi
Image Source : FILE Rape in MP

मध्य प्रदेश के नरसिंगपुर में कथित गैंग रेप की शिकार युवती द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना के बाद राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं। पुलिस के मुताबिक यह युवती 28 सितंबर को अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने थाने आई थी, लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी गई। इस पर मुख्यमंत्री के सख्त आदेश पर थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही अन्य पुलिस कर्मियों पर भी सख्त विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं जिले के एएसपी और एसडीओपी को हटाने सहित लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

बता दें कि नरसिंहपुर में तीन पुरुषों द्वारा कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने वाली एक महिला ने 2 अक्टूबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने कहा, "उसने शिकायत दर्ज करने के लिए 28 सितंबर को पुलिस स्टेशन का दौरा किया था लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। हमने मामला दर्ज किया है। अब और 2 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

उधर मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नरसिंहपुर की घटना के संबंध में थाना प्रभारी की गिरफ्तारी और एएसपी और एसडीओपी को हटाने सहित लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। छुट्टी पर जाने वाले पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। 

खरगोन में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

मध्य प्रदेश में 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के भाई पर हमला कर 3 बदमाशों ने किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म किया। वहीं, घटना के बाद आरोपी फरार हैं। इस घटना को लेकर जिले में माहौल गरम है। अभी तक इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। मामला मध्य प्रदेश के खरगोन का है। पुलिस ने तीन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ किशोरी का अपहरण करके उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात को आरोपियों ने किशोरी के भाई की उसके ही घर में पिटाई करने के बाद लड़की का अपहरण करके उससे सामूहिक बलात्कार किया। खरगोन के जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह घटना जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में बीती रात को हुई। पीड़िता नाबालिग की शिकायत पर तीन अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध अपहरण, मारपीट और सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करके उनकी तलाश की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement