Saturday, May 04, 2024
Advertisement

NIA और एमपी ATS की भोपाल में बड़ी कार्रवाई, 11 संदिग्ध को किया अरेस्ट; HUT से जुड़े हैं तार

मध्य प्रदेश में NIA और एमपी ATS ने राजधानी भोपाल के ऐशबाग और छिंदवाड़ा में बड़ी रेड करते हुए 11 संदिग्ध को पकड़ा है। एमपी पुलिस के मुताबिक मध्यप्रदेश में HUT संगठन गुपचुप तरीके से पनप रहा था, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा था।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Akash Mishra Updated on: May 10, 2023 6:24 IST
NIA और एमपी ATS की भोपाल में बड़ी कार्रवाई- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB(TWITTER/ANI) NIA और एमपी ATS की भोपाल में बड़ी कार्रवाई

मध्य प्रदेश में NIA और एमपी ATS ने राजधानी भोपाल के ऐशबाग और छिंदवाड़ा में बड़ी रेड करते हुए 11 संदिग्ध को पकड़ा है। मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय की मीडिया सेल के मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कट्टरवादी और आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश के बाद यह कार्यवाही की गई। पुलसि से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए सभी संदिग्ध आतंकी के तार HUT (हिज्ब उत तहरीर) संघठन से जुड़े थे। जानकारी के मुताबिक रेड के दौरान संदिग्ध दस्तावेज, देश विरोधी सामग्री मिली है। 

'अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई'

एमपी पुलिस के मुताबिक मध्यप्रदेश में HUT संगठन गुपचुप तरीके से पनप रहा था, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। पुलिस के मुताबिक कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब उत तहरीर(HUT) से जुड़े सदस्यों पर एमपी एटीएस द्वारा देश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में भोपाल से 10, छिंदवाड़ा से एक और हैदराबाद के 5 सदस्यों को पकड़ा गया है। यह कार्रवाई 9 मई की सुबह कई जगहों पर एक साथ छापेमारी कर की गई। 

'आमजन के बीच आम लोगों की तरह काम कर रहे थे'
पुलिस के अनुसार, जिन आरोपियों को पकड़ा गया है वह जिम ट्रेनर,  कंप्यूटर टेक्नीशियन, दर्जी, ऑटो ड्राइवर आदि के रूप में आमजन के बीच आम लोगों की तरह काम कर रहे थे। इनके पास से देश विरोधी दस्तावेज, टेक्निकल इक्विपमेंट और अन्य सामग्री जब्त की गई है। मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपियों पर UPA Act 1967 एवं अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement