Monday, May 13, 2024
Advertisement

Nupur Sharma : नूपुर शर्मा के समर्थन में WhatsApp Status लगाने पर जान से मारने की मिली धमकी, 5 गिरफ्तार

Nupur Sharma : पुलिस ने 1 महीने बाद एफआईआर दर्ज करते हुए साहिल समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Anurag Amitabh Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Updated on: July 15, 2022 13:23 IST
Nupur Sharma, Former BJP leader- India TV Hindi
Image Source : FILE Nupur Sharma, Former BJP leader

Highlights

  • पुलिस से शिकायत के एक महीने बाद दर्ज हुई एफआईआर
  • पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया, गिरफ्तार
  • किसी को भी शांति भंग नहीं करने दी जाएगी-गृह मंत्री

Nupur Sharma : राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश से होते हुए नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान से भड़की आग की चिंगारी अब मध्यप्रदेश के सीहोर भी पहुंच गई है। सीहोर के रहने वाले युवक को नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाली पोस्ट लगाने के चलते जान से मारने की धमकी मिली।16 जून को दिया गया आवेदन पर पुलिस ने 1 महीने बाद एफआईआर दर्ज करते हुए साहिल समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वही मामले की गंभीरता देखते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने युवक की सुरक्षा में पुलिस तैनात कर दी है।

क्या है मामला

  1. सीहोर के रहने वाले युवक ने नूपुर के समर्थन में स्टेटस डाला
  2. 12 जून को व्हाट्सएप स्टेटस डालने के बाद मिली धमकी
  3. स्टेटस नहीं हटाने पर दी गई जान से मारने की धमकी
  4. मारपीट की गई, संदिग्ध लोग घर के पास घूमने लगे
  5. रोहित ने पुलिस से की शिकायत, एक महीने बाद केस दर्ज
  6. पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, मामले की जांच जारी

'आई सपोर्ट नूपुर शर्मा' का स्टेटस लगाना पड़ा भारी

'आई सपोर्ट नूपुर शर्मा' व्हाट्सएप के स्टेटस पर लगाना मध्य प्रदेश के सीहोर एक युवक को भारी पड़ गया। सीहोर के रहने वाले रोहित सालवी की नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर जान से मारने की धमकी मिली।रोहित ने इंडिया टीवी को बताया कि उसके बुआ के लड़के को और उसके साथ मारपीट की गई और यह  धमकी दी गई कि पोस्ट हटा दें वरना जान से मार देंगे। रोहित ने 12 जून को व्हाट्सएप पर स्टेटस डाला था जिसके बाद लगातार उसे जान से मारने की धमकियां मिलती रही। उसका कहना है कि लोग उसे मारने के लिए घर के आस-पास टहलते रहे। 16 जून को उसने आवेदन दिया है लेकिन पुलिस ने 1 महीने बाद 12 जुलाई को मामला दर्ज किया। पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Rohit Salvi, Victim

Image Source : INDIA TV
Rohit Salvi, Victim

ख़ौफ के साये में जी रहा परिवार

भोपाल के हमीदिया कॉलेज से मेडिकल के फिजियोथैरेपी का कोर्स करने वाले रोहित सालवी ने सोचा भी नहीं था कि नूपुर शर्मा के समर्थन की इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। रोहित पिछले 1 महीने से दहशत के साए में जी रहा है। रोहित ने पुलिस से शिकायत भी की लेकिन पुलिसकर्मी एफआईआर की बात टालते रहे। रोहित का कहना है कि पिछले 1 महीने से वह घर से बाहर भी नहीं निकल पाया है। रोहित को डर है कि घर से बाहर निकलते ही कोई उन्हें मार देगा।

पलायन की तैयारी में परिवार

उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हुई खौफनाक हत्या का डर रोहित सालवी के साथ उसके पूरे परिवार में भी छाया हुआ है। रोहित की मां इस घटना के बाद से बीमार हैं। इंदौर में इलाज शुरू हो चुका है। रोहित की मां ने रोते हुए मालवी भाषा में इंडिया टीवी को बताया कि उनके बेटे और पति की जान को खतरा है, इसलिए अब हम अपना घर छोड़ इलाके से बाहर चले जाएंगे क्योंकि यहां मुसलमान आबादी है।

घटना के डर से लगवाए मकान के चारों तरफ CCTV कैमरे

बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 40 किलोमीटर दूर सीहोर के गणेश मंदिर के पास चिंतामण कॉलोनी में मुस्लिम परिवारों की संख्या ज्यादा है। रोहित सालवी समेत सिर्फ कुछ घर हिंदुओं के हैं। रोहित के पिता सरकारी कर्मचारी हैं। पूरा घर डर के साए में जी रहा है घर के आसपास संदिग्ध लोगों की भीड़ दिखाई देती है जिसके चलते उन्होंने अपने घर के चारों कोनों में सीसीटीवी कैमरे भी लगा लिए हैं।

सरकार ने कहा-शांति भंग नहीं होने दी जाएगी

मामला सामने आते ही मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी सामने आए। उन्होंने कहा- 'हमने पहले ही इस मामले को गंभीरता से लिया था। एसपी को बता दिया था एफआईआर भी करा दी थी। सभी आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया था।अब रोहित के इलाके में पेट्रोलिंग होगी। हंड्रेड डायल का पॉइंट भी लगा दिया जाएगा।' उन्होंने कहा-'मध्य प्रदेश शांति का टापू है। यहां कानून का राज है। किसी को भी शांति भंग नहीं करने दी जाएगी।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement