Monday, May 13, 2024
Advertisement

MP में बदला जाएगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम, शिवराज सिंह चौहान ने दी जानकारी

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2021 13:10 IST
patalpani railway station to be renamed as Tantya Mama Railway Station MP में बदला जाएगा एक और रेलवे- India TV Hindi
Image Source : PTI  MP में बदला जाएगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम, शिवराज सिंह चौहान ने दी जानकारी

Highlights

  • बदला जाएगा पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम
  • अब तांत्या मामा रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाएगा पातालपानी रेलवे स्टेशन
  • हबीबगंज का नाम पहले ही बदला जा चुका है

भोपाल. मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार राज्य के एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी कैबिनेट को पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर तांत्या मामा रेलवे स्टेशन करने पर चर्चा करने के लिए कहा। इस दौरान शिवराज कैबिनेट ने तांत्या भील की याद में 2 कलश यात्रों पर भी चर्चा की।  

कैबिनेट मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में खाद की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कल वैक्सीनेशन महा अभियान है। टीकाकरण बहुत ज़रूरी है। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें ताकि वे कोरोना से सुरक्षित हो सकें। अलग-अलग विभाग वर्कआउट करें। आम जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके।

कुछ दिन पहले ही बदला है हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले भोपाल में स्थित देश के सबसे आधुनिक रेलवे स्टेशन हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर "रानी कमलापति" स्टेशन किया गया है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि शिवराज सरकार राज्य के आदिवासियों को रिझाने के लिए लगातार दूसरे रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर आदिवासी समुदाय के नायकों के नाम पर रख रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement