Friday, December 01, 2023

भोपाल में PM मोदी ने कहा- कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के विकास का पैसा लूटा, 'मोदी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी'

पीएम मोदी का मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य स्वागत हुआ। वह खुली जीप में सीएम शिवराज के साथ जब जंबूरी मैदान में पहुंचे तो बीजेपी कार्यकर्ताओं में खूब उत्साह नजर आया। चुनाव से पहले पीएम के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 25, 2023 13:11 IST
PM Modi - India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी

भोपाल: पीएम मोदी ने भोपाल के जंबूरी मैदान में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये उमंग, ये उत्साह दिखाता है कि मध्य प्रदेश के मन में क्या है। मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार के लगभग 20 साल पूरे हो चुके हैं। यानीकि जो युवा पहली बार वोट डालेंगे, उन्होंने भाजपा की सरकार को ही देखा है। ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि उन्होंने एमपी कांग्रेस का बुरा शासन और बुराइयां देखी नहीं हैं। पीएम ने कहा कि यहां के युवाओं ने कांग्रेस के जमाने की खराब कानून व्यवस्था नहीं देखी। यहां के युवाओं ने इस दौर की खस्ताहाल सड़कें नहीं देखीं। यहां के युवाओं ने अंधेरे मे जीने को मजबूर गांव और शहर नहीं देखे। 

इशारों-इशारों में राहुल पर हमला

पीएम मोदी ने कहा कि चांदी के चम्मचवालों के लिए गरीबी मायने नहीं रखती। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने इशारों इशारों में राहुल गांधी पर ये कटाक्ष किया। पीएम ने ये भी कहा कि कांग्रेस के लिए गरीबों की बस्ती एक पिकनिक स्पॉट है। किसानों का खेत, फोटो सेशन का स्टेज है। कांग्रेस को अर्बन नक्सली चला रहे हैं। 

आने वाले चुनाव अहम: पीएम 

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले चुनाव बहुत अहम हैं। हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ता एमपी के लोगों ने बनाया है, उस विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं, भटके नहीं और अटके भी नहीं। हम अपने आसपास देख रहे हैं कि जब इन्हें (कांग्रेस) राजस्थान में मौका मिला तो कैसे वहां कांग्रेस वहां सिर्फ बर्बादी लाई। हमने महाराष्ट्र में देखा है कि कैसे गठबंधन में शामिल होकर कांग्रेस ने लूट को ही अपना नंबर 1 काम बना दिया।

पीएम ने कांग्रेस को हजारों करोड़ का घोटाला करने वाली पार्टी बताया 

पीएम ने कहा कि ये समय भारत को, मध्य प्रदेश को विकसित मध्य प्रदेश बनाने का है। विकसित भारत बनाने का है। इतने महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस जैसी परिवारवादी पार्टी, हजारों करोड़ के घोटाले का इतिहास रचने वाली पार्टी, वोट बैंक का तु्ष्टिकरण करने वाली पार्टी को जरा भी मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश को बहुत बड़ा नुकसान होगा।

कांग्रेस एक बार फिर एमपी को बीमारू बना देगी: पीएम 

पीएम ने कहा कि कांग्रेस एक बार फिर एमपी को बीमारू बना देगी। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या फिर से बीमारू बनाना चाहते हो। क्या एमपी के युवाओं के भविष्य को तबाह करना चाहते हो। क्या आप चाहते हो कि एमपी का पैसा कांग्रेस लूट ले। कांग्रेस जंग लगा हुआ वो लोहा है जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है। अब कांग्रेस में ना देखने का सामर्थ्य बचा है, ना देशहित को समझने का। इसलिए आप देखेंगे कि कांग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है।

कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का भी विरोध किया: पीएम 

पीएम ने कहा कि आपको याद होगा कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का भी विरोध किया था। आज भारत की यूपीआई से पूरी दुनिया मंत्रमुग्ध है। भारत में रिकॉर्ड लेनदेन हो रहे हैं लेकिन कांग्रेस को ये भी पसंद नहीं है। भाजपा आज आधुनिकतम सड़कें, चौड़ी हाईवे, एक्सप्रेसवे बना रहा है लेकिन कांग्रेस इसकी आलोचना करती है। पीएम ने कहा कि भाजपा आज वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें ला रही हैं, स्टेशनों का कायाकल्प कर रही है। ये भी कांग्रेस को नहीं पच रहा है। भाजपा बुलेट ट्रेन पर काम कर रही है, इसकी भी कांग्रेस आलोचना करती है।

भाजपा ने नया भव्य संसद भवन बनाया, पूरा देश इसकी प्रशंसा कर रहा है लेकिन कांग्रेस ने पहले दिन से ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के लोग अब भी नकारात्मकता फैला रहे हैं। भारत कुछ भी नया करे, भारत कोई भी उपलब्धि हासिल करे, कांग्रेस को कुछ भी पसंद नहीं आता है।

कांग्रेस देश को बीसवीं शताब्दी में ले जाना चाहती है: पीएम 

पीएम ने कहा कि देश का मान बढ़े तो आपको गर्व होता है, कांग्रेस वालों को नहीं होता है। क्योंकि कांग्रेस ना खुद बदलना चाहती है और ना देश को बदलने देना चाहती है। देश समृद्धि की ओर बढ़ने के लिए घोर कोशिश कर रहा है लेकिन कांग्रेस देश को बीसवीं शताब्दी में ले जाना चाहती है।

पीएम ने कहा कि आपके माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी को अभाव में रखने के लिए जिम्मेदार सिर्फ कांग्रेस पार्टी है। आज दुनिया भारत को लेकर जो कुछ कह रही है, ये सारे गौरवपूर्ण काम पहले भी हो सकते थे। लेकिन कांग्रेस सिर्फ एक परिवार का गौरवगान करने में ही जुटी रही। कांग्रेस ने प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया। वंचितों को जो गारंटी मोदी ने दी है उसे हमने एक के बाद एक कदम उठाकर पूरा किया। 

मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी: पीएम 

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया था। क्या कांग्रेस ने अपना वादा पूरा किया। अब मैं आपको एक और आंकड़ा बताता हूं, ये याद रखिएगा। ये आंकड़ा है साढ़े 13 करोड़, मतलब एमपी की कुल आबादी से भी ज्यादा। भाजपा सरकार के 5 साल में ही देश के साढ़े 13 करोड़ गरीबी से बाहर निकले हैं। ये मोदी की गारंटी का नतीजा है और जब मोदी गारंटी देता है, जब भाजपा गारंटी देती है तो वो जमीन पर पहुंचती है, हर लाभार्थी तक पहुंचती है। याद रखिएगा..मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी। 

नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश में इतिहास रचा: पीएम 

पीएम ने कहा कि एमपी की बहनों को कहने आया हूं कि मोदी ने जो गारंटी दी थी वो पूरी हो गई है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश में इतिहास रच दिया है। ये कहा जाने लगा कि शायद ये कभी नहीं हो पाएगा। आखिर मोदी है तो हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है।पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश सहित देश की बहनों को सावधान करना चाहता हूं। कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन ने मजबूरी में इस बिल का समर्थन बहुत खट्टे मन से किया है। ये खट्टापन उनके बहानों में दिखाई देता है। इनके गठबंधन में जितने लोग हैं, वही लोग हैं जिन्होंने इस कानून को पारित नहीं होने दिया। पार्लियामेंट में हुड़दंग किया, बिल फाड़ दिया। और अब जब मजबूरी में उंगली उठानी पड़ी है।

पीएम ने कहा कि उनको (विपक्ष) लगता है कि देश की माताएं बहने उनके चरित्र को जान गई हैं तो ये शुरू किया। कि ये क्यों नहीं है, वो क्यों नहीं है..ऐसा क्यों है, वैसा क्यों नहीं। उनको नारी शक्ति वंदन अधिनियम का मजबूरी में इसलिए समर्थन करना पड़ा है क्योंकि मेरी माताएं बहनें जग गई हैं। मेरी माताएं बहनों ने शक्ति का परिचय करा दिया है। ये डरे हुए हैं इसलिए नीचे मुंडी करके हाउस में उंगली तो दबा दी। पिछले 9 सालों में जो भारत की महिला सशक्त हुई है उसे देखकर इनकी हिम्मत नहीं हुई कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम का विरोध करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन