Monday, April 29, 2024
Advertisement

झाबुआ में पीएम मोदी ने की लोकसभा चुनाव की पिच सेट, BJP अकेले करेगी 370 पार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ का दौरा किया और राज्य के लिए 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित भी किया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 11, 2024 14:26 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : ANI मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ का दौरा किया और राज्य के लिए 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में चल रही कई विकास परियोजनाओं से पता चलता है कि डबल इंजन सरकार सभी विकास कार्यों पर दोगुनी गति से काम कर रही है। राज्य में मेरी इस यात्रा को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं और तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। 

"बीजेपी अकेले करेगी 370 सीटें पार"

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव की लड़ाई की शुरुआत कर रहे हैं। लेकिन मैं यहां चुनाव प्रचार के लिए नहीं हूं, मैं यहां लोगों की सेवा करने के लिए हूं। उन्होंने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि एनडीए अबकी बार 400 पार... लेकिन मैं कह रहा हूं कि अकेले बीजेपी 370 सीटें पार करेगी। इसके लिए पीएम मोदी ने जनता को मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि अगर आप अपने अपने बूथ पर पिछली बार की तुलना में बस 370 ज्यादा वोट पार्टी को दिला सकेंगे तो ये लक्ष्य हासिल हो सकता है।

 

पीएम मोदी ने दी 7,550 करोड़ की सौगात 

बता दें कि झाबुआ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राज्य के लिए 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।  उन्होंने राज्य की 'आहार अनुदान योजना' के तहत लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त भी वितरित की। योजना के तहत विशेष रूप से पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को पौष्टिक भोजन के लिए 1,500 रुपये प्रतिमाह प्रदान किए जाते हैं। मोदी ने स्वामित्व योजना के तहत 1.75 लाख 'अधिकार अभिलेख' (भूमि अधिकारों का रिकॉर्ड) भी वितरित किए, जो लोगों को उनकी भूमि के अधिकार के लिए दस्तावेजी साक्ष्य प्रदान करेगा। पीएम ने टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखी, जो राज्य के आदिवासी बहुल जिलों के युवाओं को सुविधाएं प्रदान करेगा। 170 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाला यह विश्वविद्यालय छात्रों के समग्र विकास के लिए विश्व-स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करेगा।  

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement