Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भोपाल की हुजूर सीट से विधायक रामेश्वर शर्मा को बनाया गया एमपी विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शनिवार को रामेश्वर शर्मा की नियुक्ति की गई है। भारतीय जनता पार्टी के नेता शर्मा भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से विधायक हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2020 14:51 IST
Rameshwar Sharma, Rameshwar Sharma protem speaker, protem speaker- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/RAMESHWAR SHARMA मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शनिवार को रामेश्वर शर्मा की नियुक्ति की गई है।

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शनिवार को रामेश्वर शर्मा की नियुक्ति की गई है। भारतीय जनता पार्टी के नेता शर्मा भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से विधायक हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व प्रोटेम स्पीकर (सामयिक अध्यक्ष) जगदीश देवड़ा के इस्तीफा देने के बाद यह पद खाली हो गया था। देवड़ा को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया है। इसके अलावा विधानसभा उपाध्यक्ष का पद भी अभी रिक्त है। बता दें कि रामेश्वर शर्मा मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।

अपने करीबियों को जगह नहीं दिला सके थे शिवराज

इससे पहले मध्य प्रदेश में गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार किया, जिसमें 15 नए चेहरों और 3 महिलाओं सहित 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। इन नए मंत्रियों में 12 ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक भी शामिल हैं, जिनके मार्च में कांग्रेस से इस्तीफे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। हालांकि चौहान खुद अपने 4 करीबी विधायकों को ही मंत्री बना सके और बाकी 4 करीबी पूर्व मंत्रियों एवं वरिष्ठ विधायकों को इसमें जगह नहीं दे पाए। इससे पहले 21 अप्रैल को हुए 5 सदस्यीय मंत्रिपरिषद के गठन में भी चौहान अपने किसी करीबी को मंत्री नहीं बना सके थे।

कांग्रेस के 8 बागियों को मिली मंत्रिमंडल में जगह
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भोपाल में राजभवन में मंत्रिपरिषद विस्तार को लेकर आयोजित समारोह में 20 कैबिनेट मंत्रियों और 8 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई। मंत्रियों में 3 महिलाएं शामिल हैं। शपथग्रहण समारोह में कोविड-19 को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन किया गया। सिंधिया समर्थक जिन नेताओं को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है, उनमें से कोई भी फिलहाल विधानसभा का सदस्य नहीं है। ये सभी मार्च माह में कांग्रेस से बागी होकर विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement