1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. MP के विदिशा में बड़ा हादसा, कुएं में गिरे दो दर्जन से ज्यादा लोग, 3 की मौत

MP के विदिशा में बड़ा हादसा, कुएं में गिरे दो दर्जन से ज्यादा लोग, 3 की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 120 किलोमीटर दूर विदिशा जिले के गंजबासौदा के लाल पठार गांव में गुरुवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन पिछले कई घंटों से जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 7:35 IST
मध्य प्रदेश के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा

विदिशा: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 120 किलोमीटर दूर विदिशा जिले के गंजबासौदा के लाल पठार गांव में गुरुवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन पिछले कई घंटों से जारी है। गंजबासौदा इलाके में एक कुएं के धंसने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। 4 लोग की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए विदिशा भेजा गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब 1 दर्जन लोग लापता है। गुरुवार रात 9 बजे से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि दो दर्जन से ज्यादा लोग कुएं में गिरे हैं इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चल रहा है। मिट्टी के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है इसलिए बेहद सावधानी से खुदाई की जा रही है।

बताया जा रहा है कि जिस कुएं के ढहने से ये हादसा हुआ है, उसे सीमेंट के तीन चार स्लैब से ढका गया था और उस स्लैब में एक बड़ा सा होल था और उसके जरिए लोग पानी भरा करते थे। कल शाम पानी भरने के दौरान एक 14 साल का लड़का उसी होल से कुएं में गिर गया जिसे बचाने के लिए दो दर्जन से ज्यादा लोग कुएं के पास जमा हो गए। जिस स्लैब से कुएं को ढका गया था, वो सारा स्लैब टूट गया और कुएं के आस-पास खड़े सभी लोग कुएं में गिर गए।

CM शिवराज ने विवाह स्थल को ही बना दिया कंट्रोल रूम

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा में अपनी गोद ली हुई बेटियों की शादी के मौके पर मौजूद थे इसलिए उन्होंने विवाह स्थल को ही कंट्रोल रूम बना दिया। वहीं से पूरे मामले की निगरानी करते हुए उन्होंने आईजी कमिश्नर कलेक्टर एसपी समेत तमाम अधिकारियों को वहां भेजा। सीएम ने घटनास्थल पर एनडीआरएफ एसबीआरए फॉर पुलिस की टीम को बचाव कार्य के लिए रवाना किया। साथ ही उन्होंने तमाम बड़े अधिकारियों से बात कर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा।

Click Mania
bigg boss 15