Saturday, July 20, 2024
Advertisement

बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, भावुक होकर बोले- मैं छह बार विधायक....

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा सीट के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा देने के साथ ही भावुक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने कहा कि जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्यौछावर है।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Avinash Rai Updated on: June 18, 2024 8:28 IST
Shivraj Singh Chauhan resigned from Budhni assembly seat got emotional and said I am MLA six times- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल वर्तमान में शिवराज सिंह चौहान लोकसभा सांसद बन चुके हैं और उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाया गया है। इस कारण उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दिया है। सोमवार को विधायक पद से इस्तीफा देने के साथ ही शिवराज सिंह चौहान भावुक हो गए। दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। पोस्ट शेयर करते हुए वीडियो में उन्होंने कहा, आज मैं बहुत भावुक हूं। मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम रोम में रमती है, मेरी हर सांस में बसती है।

भावुक हुए शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने आगे कहा कि बुधनी से ही अपने सार्वजनिक जीवन का प्रारंभ किया था। बचपन से ही आंदोलन किए और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया। उन्होंने कहा कि बुधनी विधानसभा सीट से मैं 6 बार विधायक रहा। लोकसभा के सांसद के चुनाव के तौर पर भी 6 बार मुझे जनता ने भारी बहुमत से चुनाव जीताया है। पिछले विधानसभा में मैंने 1 लाख 5 हजार वोटों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी। इस बार लोकसभा चुनाव में जनता ने मुझे भारी मतों से जिताया है। बुधनी की जनता की मैंने निरंतर सेवा की। पूरे मन से मैंने बुधनी की जनता की सेवा की है। जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्यौछावर है। 

केंद्रीय मंत्रिमंडल में मिला स्थान

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान को विदिशा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। इस सीट से शिवराज सिंह चौहान ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। दरअसल कांग्रेस ने इस सीट से प्रताप भानु शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया था। शिवराज सिंह चौहान ने 8 लाख से अधिक वोटों के मार्जिन से प्रताप भानु शर्मा को चुनाव में हराया है। वर्तमान में शिवराज सिंह चौहान को कैबनेट में कृषि मंत्री बनाया गया है। साथ ही उनके पास पंचायत और ग्रामीण विकास की भी जिम्मेदारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement