Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम के दरबार में फिर पहुंचे सीएम शिवराज, कथा सुनाई, भजन भी गाया

कथा में मौजूद लोगों को भक्ति भाव में डूबे देख शिवराज भी धार्मिक रंग में रंग गए और ‘राम भजन सुखदाई भजो रे मेरे भाई यह जीवन दो दिन का’ भजन गाया।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: April 12, 2023 21:17 IST
Shivraj Singh Chouhan, Shivraj Singh Chouhan Bageshwar Dham Darbar, Bageshwar Dham- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबा बागेश्वर धाम के दरबार में शिवराज सिंह चौहान।

विदिशा: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो महीने में दूसरी बार बागेश्वर धाम दरबार में हाजिरी लगाई है। विदिशा में बाबा बागेश्वर की 7 दिन तक चली भागवत कथा में बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे। दरबार में बीजेपी की फायर ब्रांड नेता एवं भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर,सीधी सांसद रीति पाठक, विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव, कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग और हरदीप सिंह डंग मौजूद रहे। बता दें कि मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में नेताओं की मौजूदगी अहम हो जाती है।

2 महीने में दूसरी बार दरबार में आए शिवराज

बीते 2 महीनों में यह दूसरी बार है जब मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान बाबा बागेश्वर के दरबार पहुंचे। इस दौरान शिवराज के साथ विदिशा के सांसद रमाकांत भार्गव भी थे। दरबार में पहुंचते ही शिवराज सिंह चौहान ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को शॉल और श्रीफल भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। कथा में मौजूद लोगों को भक्ति भाव में डूबे देख शिवराज भी धार्मिक रंग में रंग गए और अपनी नर्मदा पुत्र की छवि को मजबूत करते हुए ‘राम भजन सुखदाई भजो रे मेरे भाई यह जीवन दो दिन का’ भजन गाया।

शिवराज ने सुनाई हनुमान और मोतियों की कथा
शिवराज ने इस मौके पर वह कथा भी सुनाई जिसमें हनुमान मोतियों की माला में से मोती तोड़-तोड़कर उसमें भगवान राम और माता सीता की छवि देखने की कोशिश करते हैं। दरअसल, बाबा बागेश्वर इस समय भक्तों के साथ-साथ सियासतदानों में भी काफी लोकप्रिय हैं। बीते महीनों में मध्य प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक बाबा बागेश्वर का डंका बजते दिखाई दिया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस और शिवराज जैसी हस्तियां उनके दरबार में हाजिरी भरते दिखाई दीं। सिर्फ बीजेपी ही नहीं, कमलनाथ समेत तमाम पूर्व कांग्रेसी मंत्री भी बाबा बागेश्वर का आशीर्वाद लेने उनके दरबार पहुंचते रहे हैं।

बाबा बागेश्वर की बन रही फायर ब्रांड छवि
बाबा बागेश्वर अपने हर दरबार में हिंदुत्व को लेकर दिए गए बयानों की वजह से अपनी फायर ब्रांड छवि बनाते दिख रहे हैं। वह बुलडोजर, घर वापसी, लव जिहाद, राम राज्य और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने जैसे मुद्दों पर काफी मुखर रहे हैं और अपने बयानों के अपनी फैन फॉलोइंग देश दुनिया में बढ़ाते जा रहे हैं। बाबा की यही फैन फॉलोइंग चुनावों में वोट भी दिलवाती है और यही वजह है कि चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस, दोनों पार्टियों के दिग्गजों जानते हैं कि बाबा चुनावों में वोटों की फसल भी उनके पाले में कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement