Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शिवराज सिंह का कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला, कहा- 'दिग्विजय और कमलनाथ का वोट की फसल पर नजर'

दिग्विजय सिंह ने कहा था कि संविधान की शपथ लेकर काम करने वाला कोई भी व्यक्ति हिन्दू राष्ट्र की बात करता है तो उन्हें पहले अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उसके बाद ही कुछ कहना चाहिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 16, 2023 14:43 IST
Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chouhan, Congress, BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों में मुख्य लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मानी जा रही है। चुनावों से पहले दोनों पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। इसके साथ ही दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर भी जुबानी हमले तेज कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को बस वोट की फसल की चिंता है।

'दिग्विजय सिंह और कमलनाथ का हिंदुत्व से लेना देना नहीं'

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को न तो हिंदुत्व से लेना देना है, न ही देश से और न समाज से कोई लेना देना है। यह तो वोटों की फसल काटने के लिए जब जो ठीक समझते हैं वह कहते रहते हैं। इनको किसी से लेना देना नहीं है। बता दें कि पिछले दिनों दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ‘सॉफ्ट' या ‘हार्ड' हिन्दुत्व जैसी कोई चीज नहीं होती है। ‘हिंदुत्व' शब्द के रचयिता सावरकर हैं और उन्होंने ही कहा है कि ‘हिंदुत्व' का हिंदू या सनातन धर्म से कोई संबंध नहीं है।

क्या बोले थे कमलनाथ? 

इससे पहले कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा था कि हिंदू राष्ट्र बनाने की क्या बात है, विश्व की सबसे बड़ी हिंदू आबादी अपने देश में हैं। यहां 82 प्रतिशत हिंदू निवास करते हैं। कोई बहस की बात है क्या, यह तो है ही। 82 प्रतिशत भारत मे हिंदू हैं तो हम कहें कि यह हिंदू राष्ट्र है, यह कहने की क्या बात है। यह तो आंकड़े बताते हैं।

ये भी पढ़ें-

जानिए राजीव गांधी ने कैसे बचाई थी अटलजी की जान? पढ़िए पूर्व पीएम से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

जन्मदिन पर केजरीवाल को याद आए सिसोदिया, ट्वीट कर लिखा- 'I miss Manish'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement