Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के रीवा में 6 साल का बच्चा 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा, 16 घंटे से बचाव अभियान जारी

एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि बच्चा अपने दोस्तों के साथ खेतों में कटी हुई गेहूं की फसल पर खेल रहा था, इसी दौरान वह बोरवेल में गिर गया। बाकी बच्चों ने उसकी मदद करने की कोशिश की।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 13, 2024 8:20 IST
रीवा में 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा- India TV Hindi
Image Source : X@REWACOLLECTOR रीवा में 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में शुक्रवार को एक बच्चा बोरवेल में गिर गया। बच्चे को बचाने के लिए अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे मनिका गांव में शाम लगभग तीन बजे हुई जब बच्चा खुले बोरवेल के पास खेल रहा था। रीवा की जिलाधिकारी प्रतिभा पाल ने बताया कि राज्य आपदा आपातकालीन मोचन बल (एसडीईआरएफ) की एक टीम को लगभग 40 फुट की गहराई पर फंसे बच्चे को बचाने के लिए सेवा में लगाया गया है।

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने बताया कि एक पाइप के माध्यम से बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने बताया कि बच्चे की स्थिति पर नजर रखने के लिए एक सीसीटीवी कैमरा भी बोरवेल के भीतर भेजा गया, लेकिन कुछ रुकावट के कारण कैमरा उस तक नहीं पहुंच सका। बोरवेल करीब 70 फुट गहरा है और बच्चे को बचाने के लिए समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है।

दोस्तों के साथ खेल रहा था बच्चा

एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि बच्चा अपने दोस्तों के साथ खेतों में कटी हुई गेहूं की फसल पर खेल रहा था इसी दौरान वह बोरवेल में गिर गया। बाकी बच्चों ने उसकी मदद करने की कोशिश की। जब वे नहीं कर सके तो तुरंत मयंक के माता-पिता को सूचित किया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी, सूचना मिलते ही थाना प्रभारी और एसडीएम मौके पर पहुंचे।  2 जेसीबी, कैमरामैन की एक टीम और एसडीआरएफ की एक टीम बनारस से भेजी गई है और वे जल्द ही यहां आएंगी। 

बताया जा रहा है कि मनका गांव में बोरवेल में गिरे बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं।

 

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement