Saturday, July 20, 2024
Advertisement

मंदिर में मिले मृत गोवंश के अंग, हिंदू संगठनों ने किया बवाल; आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

एमपी के रतलाम जिले में सुबह से तनाव की स्थिति बनी हुई है। यहां एक मंदिर में मृत गोवंश के अंग पाए जाने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया। फिलहाल पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 14, 2024 23:38 IST
आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर।

रतलाम: जिले के जावरा कस्बे में शुक्रवार को एक स्थानीय मंदिर के परिसर में मृत गोवंश मवेशी के अंग पाए गए। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर हिंदूवादी संगठन के लोग जुटने लगे। इसके बाद इलाके में काफी देर तक तनाव का माहौल बना रहा। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों को समझाया। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के शहर के जागनाथ महादेव मंदिर में हुई इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। 

दो लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, सलमान मेवाती (24) और शाकिर कुरैशी (19) नाम के दो लोगों को मंदिर परिसर में मृत गोवंश मवेशी के अंग फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही उनके घरों के अवैध हिस्से को गिरा दिया गया। उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मनोज कुमार सिंह ने बताया, "मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने मंदिर परिसर में एक गोवंश मवेशी के अंग फेंके, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया।’’ 

मकान के अवैध हिस्से को किया ध्वस्त

मनोज कुमार सिंह ने कहा, "शहर में सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की गई, लेकिन समय रहते उठाए गए कदमों ने स्थिति को बिगड़ने से रोक दिया।" इस घटना से गुस्साए हिंदू संगठनों ने जावरा बंद का आह्वान किया और चार लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया और बाद में नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर उनके घरों के अवैध हिस्से को ध्वस्त कर दिया। 

अन्य लोगों को भी किया जाएगा गिरफ्तार

रतलाम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राकेश खाखा ने कहा कि घटना में शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। इस संबंध में गौरव पुरी गोस्वामी नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने पुलिस को बताया कि रात दो से तीन बजे के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर परिसर में गोवंश के अंग फेंके, जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। पुलिस ने कहा कि घटना के मद्देनजर कस्बे में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। 

सीएम ने की शांति की अपील

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पुलिस और प्रशासन को घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया और लोगों से शांति की अपील भी की। स्थानीय भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने भी घटना की निंदा की और प्रशासन तथा पुलिस अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। जावरा विधायक राजेंद्र पांडे ने भी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। जावरा कस्बे के शहर काजी हाफिज भुरू ने पत्र जारी कर लोगों से कस्बे में शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

कर्ज में डूबे पिता ने कर ली खुदकुशी तो सहारा बनी पुलिस, धूमधाम से कराई बेटी की शादी; 500 बाराती हुए शामिल

तो दिल्ली में गिरा दिया जाएगा ये शिव मंदिर! सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले को रखा बरकरार; जानें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement