Monday, May 06, 2024
Advertisement

मामा के साथ नदी पार कर रहे तीन बच्चे पानी में बहे, दो के शव बरामद

 रविवार दोपहर को शंखू सिंह दो बच्चों को कंधे पर बैठा कर तथा एक बच्चे का हाथ पकड़ कर सोनभद्र नदी को भंवरसेन घाट से पार करवा रहा था तभी अचानक नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण मामा सहित तीनों बच्चे पानी में बहने लगे।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 08, 2020 21:29 IST
River- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

उमरिया. मध्यप्रदेश के उमरिया जिला मुख्यालय से 65 लगभग किलोमीटर दूर मानपुर थानाक्षेत्र में रविवार दोपहर अपने मामा के साथ नदी पार करते समय तीन बच्चे पानी में बह गए। इनमें आठ वर्षीय और सात वर्षीय दो बच्चों के शव राहत दल ने सोमवार सुबह को बरामद किये हैं जबकि 16 वर्षीय बालक फिलहाल लापता है।

मानपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक एम एल वर्मा ने बताया कि मृतक बालकों की पहचान शहडोल जिले के गांव खारी भमरहा के रहने वाले नरेन्द्र सिंह (8) और विजेन्द्र सिंह (7) के तौर पर हुई है जबकि 16 वर्षीय बालक ब्रजेश सिंह फिलहाल लापता है। जिसकी तलाश राहत दल द्वारा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि शहडोल जिले के गांव में रहने वाले तीनों बच्चे अपने मामा शंखू सिंह गोंड के यहां रहने उमरिया जिले के ग्राम सेहरा में आए हुए थे। रविवार दोपहर को शंखू सिंह दो बच्चों को कंधे पर बैठा कर तथा एक बच्चे का हाथ पकड़ कर सोनभद्र नदी को भंवरसेन घाट से पार करवा रहा था तभी अचानक नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण मामा सहित तीनों बच्चे पानी में बहने लगे। मामा किसी तरह किनारे पहुंच गया और शोर सुनकर वहां मौजूद नाविक बच्चों को बचाने दौड़े लेकिन तब तक तीनों बच्चे पानी में बह गये थे। 

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा और राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) का दल शहडोल और उमरिया जिले से बुलाया गया। दल ने सोमवार सुबह तक दो बच्चों के शव को नदी से बरामद कर लिया जबकि 16 वर्षीय बालक की तलाश की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement