Thursday, May 02, 2024
Advertisement

उज्जैन रेप केस के आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में किया पेश, अदालत ने उसे 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

उज्जैन में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने स्पेशल पोक्सो एक्ट न्यायालय में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Adarsh Pandey Published on: September 29, 2023 18:29 IST
उज्जैन रेप केस में कोर्ट ने आरोपी को 7 दिनो की न्यायिक हिरासत में भेजा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA उज्जैन रेप केस में कोर्ट ने आरोपी को 7 दिनो की न्यायिक हिरासत में भेजा

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने एक ऑटो चालक को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने शुक्रवार यानी 29 सितंबर 2023 को उस आरोपी को स्पेशल पोक्सो एक्ट न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने मामले में जांच को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस को आरोपी की 7 दिनों की रिमांड सौंप दी है।

क्या है पूरा मामला?

उज्जैन में एक नाबालिग मासूम के साथ दरिदंगी का मामाल सामने आया था। दरअसल बुधवार को बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसे बड़नगर रोड पर दांड़ी आश्रम के पास फेंक दिया गया। इसके बाद उस बच्ची ने लहूलुहान हालत में कई किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए लोगों से मदद मांगी। मगर उस बच्ची की किसी ने भी मदद नहीं की। इस घटना का वीडियो जैसे ही सामने आया, उसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। 

आरोपी को 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

शुक्रवार को पुलि ने आरोपी भरत सोनी को न्यायालय में पेश किया जहां से कोर्ट ने उसे 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मगर अभी आरोपी घायल है इसलिए उसे कोर्ट से सीधे इंदौर के शासकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए ले जाया गया।

यूपी की रहनेवाली है नाबालिग लड़की

नाबालिग लड़की पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने कहा, "लगभग 12 साल की एक बच्ची सोमवार को उज्जैन के महाकाल पुलिस थाना क्षेत्र में एक सड़क पर खून से लथपथ पाई गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा जांच में उसके साथ रेप की पुष्टि हुई है।’’ एसपी ने कहा कि चूंकि नाबालिग की हालत गंभीर है इसलिए उसे आगे के इलाज के लिए मंगलवार को इंदौर ले जाया गया। महाकाल थाने में मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी थी। अब पुलिस ने इस केस के मुख्य आरोपी ऑटो चालक को हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें-

उज्जैन रेप केस के आरोपी ने किया भागने का प्रयास, दीवार कूदने की कोशिश में हुआ घायल

गणपति विसर्जिन के लिए गहरे पानी में गया था युवक, बाहर आई इकलौते बेटे की लाश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement