Saturday, April 27, 2024
Advertisement

घटिया पॉलीथिन जमा करने पर बड़ी कार्रवाई, लगा 1 लाख रुपए का जुर्माना

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में घटिया पॉलीथिन की 3,260 किलोग्राम वजनी खेप जमा किए जाने पर बुधवार को एक ट्रांसपोर्ट फर्म का गोदाम सील कर दिया गया। इस फर्म के मालिक से मौके पर ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 20:04 IST
घटिया पॉलीथिन जमा करने पर बड़ी कार्रवाई, लगा 1 लाख रुपए का जुर्माना- India TV Hindi
Image Source : FILE घटिया पॉलीथिन जमा करने पर बड़ी कार्रवाई, लगा 1 लाख रुपए का जुर्माना

इंदौर (मध्यप्रदेश): देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में घटिया पॉलीथिन की 3,260 किलोग्राम वजनी खेप जमा किए जाने पर बुधवार को एक ट्रांसपोर्ट फर्म का गोदाम सील कर दिया गया। इस फर्म के मालिक से मौके पर ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। इंदौर नगर निगम (आईएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि शहर को पॉलीथिनमुक्त बनाने के अभियान के तहत एसआर कम्पाउंड क्षेत्र की एक ट्रांसपोर्ट फर्म के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। 

उन्होंने बताया कि घटिया पॉलीथिन की 3,260 किलोग्राम वजनी खेप गुजरात से आई थी और इसे मध्यप्रदेश के सागर शहर भेजे जाने की तैयारी की जा रही थी। इस खेप का मूल्य 6.5 लाख रुपये आंका जा रहा है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार के वर्ष 2017, 2018, 2019 और 2020 के स्वच्छता सर्वेक्षणों के दौरान इंदौर देश भर में अव्वल रहा है। वर्ष 2021 के आगामी सर्वेक्षण में जीत के इस सिलसिले को कायम रखने की कवायद में जुटे आईएमसी ने ‘इंदौर लगाएगा स्वच्छता का पंच’ का नारा दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement