Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडिया गठबंधन के बैठक की सुरक्षा करेगी आदित्य ठाकरे की सेना

31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में संयोजक, सीटों के बंटवारे समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 30, 2023 7:29 IST
aditya and uddhav thackeray- India TV Hindi
Image Source : ANI आदित्य ठाकरे और उद्धव ठाकरे।

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल एनक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की मुंबई में होने वाली आगामी बैठक को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। मुंबई में हो रही गठबंधन की तीसरी बैठक को शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे होस्ट कर रहे हैं। ऐसे में बैठक को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

आदित्य ठाकरे के जिम्मे सुरक्षा

इंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक की सुरक्षा की जिम्मेदारी उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को सौंपी गई है। आदित्य ठाकरे युवा सेना के अध्यक्ष हैं और उनकी टीम मुंबई बैठक स्थल की सुरक्षा करती दिखाई देगी। बैठक के दौरान बाहरी तत्वों द्वारा किसी तरह का व्यवधान न पैदा हो इसलिए होटल के अंदर बैठक स्थल की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी युवा सेना को दी गई है। 

क्यों उठाया कदम?
बैठक के लिए तय स्थान ग्रैंड हयात होटल के बाहर और अंदर मुंबई पुलिस का कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त तैनात रहेगा। हालांकि, एहतियात के तौर पर उद्धव ठाकरे ने अपने आक्रामक विंग युवा सेना को भी तैनात करने का फैसला लिया है। 

पुलिस पर नहीं भरोसा?
ठाकरे सेना के सूत्रों का कहना है कि उन्हें मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा है। वह अपना काम अच्छे से करेंगे, लेकिन महाराष्ट्र में उनकी सरकार नहीं है। इसलिए वे किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। यही वजह है कि एहतियात के तौर पर अतिरिक्त सुरक्षा लेयर के तहत युवा सेना के कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाएगा।

इस तारीख को बैठक
विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल एनक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है। इस बैठक में 11 सदस्यों की कमिटी के नाम का ऐलान भी किया जाएगा। वहीं कई राज्यों में सीटों के बंटवारे पर भी INDIA गठबंधन में बड़े नेताओ के बीच बातचीत संभव है।

ये भी पढ़ें- लालू यादव का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- मुंबई में जाकर करेंगे ये बड़ा काम

ये भी पढ़ें- अंतरिक्ष दिवस को मंजूरी से लेकर गैस कीमतों में कटौती तक, जानें कैबिनेट मीटिंग में क्या फैसले हुए?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement