Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र का वित्त मंत्रालय मिलते ही शरद पवार के घर क्यों पहुंचे डिप्टी सीएम अजित?

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार कल देर रात जैसे ही NCP सुप्रीमो शरद पवार के घऱ पहुंचे तो राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गईं। महाराष्ट्र के वित्त मंत्री बनने के कुछ घंटे बाद ही अजित चाचा शरद से मिलने पहुंचे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 15, 2023 7:51 IST
sharad pawar and ajit pawar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे अजित पवार

NCP सुप्रीमो शरद पवार से बगावत करने के बाद भतीजे अजित पवार कल पहली बार उनसे मिलने सिल्वर ओक पहुंचे। पोर्टफोलियो मिलने के बाद कल देर शाम अजित पवार अपने चाचा से मिलने उनके घर गए।  हालांकि कहा ये जा रहा है कि शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार की तबीयत ठीक नहीं है। उनके हाथ की एक सर्जरी हुई है, अजित पवार उन्हीं से मिलने और उनका हालचाल जानने के लिए सिल्वर ओक गए थे। 

घर पर शरद और अजित के बीच हुई बातचीत 

दो जुलाई वाले सियासी सरप्राइज के बाद ये पहला मौका था जब अजित पवार का सामना शरद पवार से हुआ। दोनों के बीच कुछ देर तक बात भी हुई। लेकिन क्या बात हुई ये सामने नहीं आया है। इसलिए अब इस मीटिंग को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच, NCP के अजित पवार गुट में गए 12 विधायकों को NCP के शरद पवार गुट के चीफ व्हिप जितेंद्र अव्हाड ने कारण बताओ नोटिस भेजा है, उन्हें 48 घंटे में जवाब देने को कहा गया है।

अजित गुट के मंत्रियों को बंटे विभाग 
गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए NCP के नेताओं के विभागों का कल बंटवारा हो गया। अजित पवार को वित्त और नियोजन मंत्रालय दिया गया है। मंत्रालय मिलते ही अजित पवार ने दफ्तर पहुंचकर चार्ज भी ले लिया। फाइनेंस मिनिस्ट्री पहले देवेंद्र फडणवीस के पास थी, छगन भुजबल को खाद्य-आपूर्ति, दिलीप वलसे पाटिल को सहकारिता, हसन मुशरिफ को मेडिकल-एजुकेशन का जिम्मा सौंपा गया है। अदिति तटकरे को महिला-बाल विकास और धनंजय मुंडे को कृषि मंत्रालय मिला है। अजित पवार के साथ NCP के नौ नेताओं ने मंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में चौथे दिन भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना, मदद के लिए उतरी आर्मी

भारतीय नौसेना होगी पहले से ज्यादा ताकतवर, बेड़े में शामिल होंगे 26 नेवी राफेल, थर-थर कांपेंगे दुश्मन
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement