Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी के शामिल होने से बढ़ गई शिवसेना और बीजेपी के विधायकों की बेचैनी, लिया गया ये बड़ा फैसला

महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी का अजित पवार का गुट शामिल होने के बाद से शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के बीच बेचैनी बढ़ गई है। इससे शिंदे सरकार की छवि पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

Reported By : Dinesh Mourya Written By : Sudhanshu Gaur Published on: July 13, 2023 18:32 IST
Maharashtra Politics- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकार में एनसीपी के शामिल होने से बढ़ गई शिवसेना और बीजेपी के विधायकों की बेचैनी

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में 2 जुलाई को बड़ा बदलाव हुआ। इस बदलाव में एनसीपी के अजित पवार समेत 9 विधायकों ने एकनाथ शिंदे सरकार में मंत्रिपद की शपथ ली। अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया। शपथ लिए हुए 10 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक नए मंत्रियों में से किसी को भी उनके विभाग आवंटित नहीं हुए हैं। इसके साथ ही एनसीपी के शामिल होने के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के विधायकों में बेचैनी बढ़ गई है।

तीनों दलों के विधायक मिलाकर बनेगी समन्वय समिति 

बीजेपी और शिवसेना के विधायकों की नाराजगी के वजह से सरकार की छवि पर असर पड़ रहा है। अब इससे बचने के लिए तीनों पार्टियों ने मिलकर बड़ा कदम उठाया है। विधायकों की नाराजगी को कम करने और तीनों दलों में तालमेल बिठाने के लिए समन्वय समिति बनाने का फैसला किया गया है। इस समन्वय समिति में तीनो दलों के 12 नेता होंगे। इस हिसाब से हर दल से 4 नेता इस समिति के सदस्य होंगे।

तीनों दलों से ये नेता होंगे शामिल 

जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस समिति के सदस्य सुधीर मुंगंटीवार, आशिष शेलार, प्रसाद लाड और चंद्रशेखर बनवकुले होंगे तो वहीं शिवसेना की तरफ से उदय सामंत, शंभूराजे देसाई, दादा भूसे और राहुल शेवाले समिति के सदस्य होंगे। इसके अलावा एनसीपी के अजित पवार के गुट की तरफ से धनंजय मुंडे, दिलीप वलसे पाटिल, छगन भुजबल, सुनिल तटकरे इस समिति के सदस्य होंगे। बताया जा रहा है कि इस समिति का काम सभी विवादित मुद्दों पर चर्चा कर उसका हल निकालना होगा। 

ये भी पढ़ें - 

महाराष्ट्र: अगले 24 घंटे में नए मंत्रियों को मिल जाएंगे मंत्रालय, अजित पवार की भी इच्छा होगी पूरी, जानिए अपडेट  

पहले बच्चों को दिया जहर, फिर पत्नी के साथ फांसी लगाकर दे दी जान, हंसता-खेलता परिवार कैसे हुआ बर्बाद, सुसाइड नोट में खुलासा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement