Thursday, May 09, 2024
Advertisement

सुहागरात के लिए इंतजार करता रहा दूल्हा, ससुराल को कंगाल कर फरार हो गई दुल्हन, जानें फिर

मुंबई में 28 साल के युवक ने 30 साल की युवती से शादी की। शादी के बाद सुहागरात के लिए वह इंतजार करता रहा और दुल्हन ससुराल को कंगाल कर फरार हो गई। फिर जो खुलासा हुआ सुनकर हो जाएंगे हैरान-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 11, 2023 13:56 IST
mumbai looteri bride- India TV Hindi
ससुराल को कंगाल कर फराह हुई लुटेरी दुल्हन

मुंबई: मलाड इलाके में शादी और लूट का एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। शादी हुई और फिर सुहागरात के लिए दूल्हा अपनी नई नवेली दुल्हन का इंतजार करता रहा। दूल्हे का इंतजार काफी लंबा हो गया और पता चला कि सुहाने सपने को तोड़कर दुल्हन घर को कंगाल कर गई है। लुटेरी दुल्हन अपने पति के घर में रखे गहने और पैसे लेकर फरार हो गई। इसका पता चलते ही घर में कोहराम मच गया। एक तरफ मलाड पुलिस इस मामले में लुटेरी दुल्हन की तलाश कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ शादी कराने वाले एजेंट को गिरफ्तार कर लिया है।

30 साल की दुल्हन, 28 साल का दूल्हा

लुटेरी दुल्हन का नाम आशा गायकवाड़ है, जिसकी उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है, जो गुजरात की रहने वाली है और दूल्हे का नाम ऋषभ मेहता है, जिसकी उम्र 28 वर्ष है। ऋषभ मलाड का रहने वाला है और एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है।

मलाड पुलिस ने बताया कि दूल्हा तोतला है और उसे बोलने में तकलीफ़ होती है इसलिए उसकी शादी नहीं हो रही थी। शादी करने के लिए लड़के ने अपनी प्रोफाइल शादी कराने वाले कई ऑनलाइन वेबसाइट पर डाल कर रखी थी। खास रिश्ता नहीं मिलने पर वह एक एजेंट के पास गया था। उस एजेंट ने शादी कराने का विश्वास दिलाया था।

एजेंट ने कराई शादी

29 मार्च 2022 को दोनों की शादी हुई। शादी के बाद कोर्ट मैरिज भी किया। कोर्ट मैरिज के दौरान एजेंट ने कहा कि लड़की के मां-बाप नहीं है, उसकी मौसी ने उसकी देखभाल की है। उसकी मौसी को डेढ़ लाख रुपया देना पड़ेगा, तभी उसकी मौसी लड़की को ससुराल आने देगी। जिसके बाद लड़के के घर वालों ने कहा कि फिलहाल अभी हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं। एजेंट को उन्होंने 20000 रुपये दिए और बाकी के पैसे बाद में देने के लिए कहा।

शादी के दूसरे दिन दूल्हा-दुल्हन  का हनीमून पर जाने का प्लान था। जब लड़का घर से बाहर काम पर जाने लगा तभी दुल्हन ने कहा कि हमें भी बाहर हनीमून के लिए कुछ शॉपिंग करनी है, इसीलिए बाहर जाना है। इसके बाद दुल्हन घर में रखे डेढ़ लाख रुपये और चार तोला सोने के गहनें लेकर भाग गई। रात में दूल्हा सुहागरात के लिए इंतजार करता रहा और दुल्हन नहीं आई। 

पुलिस के सामने हुआ बड़ा खुलासा

युवक-युवती की शादी कराने वाले एजेंट का नाम कमलेश कदम है। शादी के लिए कमलेश ने दूल्हा पक्ष से करीब 15 हजार रुपये कमीशन लिए थे। वही लड़की पक्ष की तरफ से भी एक एजेंट है, दोनों ने मिलकर शादी करवाई थी।

पूछताछ में कमलेश ने बताया कि वह लड़की के बारे में ज्यादा नहीं जानता है। लड़के की शादी करानी थी, इसलिए वह दोनों को मिलवाकर अपना कमीशन ले लिया। फिलहाल पुलिस दुल्हन की तलाश कर रही है।

हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस ने जब दुल्हन की मौसी से बात किया तो उसकी मौसी ने बताया कि एजेंट ने कहा था कि शादी का नाटक करना है और उसके बदले तुम्हें पैसे मिलेंगे। दुल्हन पहले से ही शादीशुदा थी, उसके दो बच्चे भी हैं और अपने बच्चों का पालन पोषण करने के लिए एजेंट के कहने पर झूठी शादी रचाई थी।

पुलिस ने बताया कि दुल्हन की गिरफ्तारी के बाद यह पता चल पाएगा कि उसने अब तक और ऐसी कितनी शादियां की हैं और कितने दूल्हों को चूना लगा चुकी है। जानकारी के अनुसार दुल्हन शादी के लिए अपना डुप्लीकेट नाम का इस्तेमाल करती है, उसका असली नाम कुछ और है। इसलिए पुलिस को उसकी तलाश करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

(मुंबई से गोविंद ठाकुर की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement