Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: अमरावती में चंद्र ज्योति पेड़ के बीज खाने से 50 स्कूली बच्चे हुए बीमार

महाराष्ट्र के अमरावती में चंद्र ज्योति के पेड़ के बीज खाने से 50 स्कूली बच्चे बीमार हो गए हैं जिनमें से 18 बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ गई है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: January 07, 2021 14:41 IST
महाराष्ट्र: अमरावती...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र: अमरावती में चंद्र ज्योति पेड़ के बीज खाने से 50 स्कूली बच्चे हुए बीमार

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती में चंद्र ज्योति के पेड़ के बीज खाने से 50 स्कूली बच्चे बीमार हो गए हैं जिनमें से 18 बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ गई है। यह घटना अमरावती के कुम्भी वाघोला इलाके की है। चंद्रज्योति का पेड़ जिसे स्थानीय लोग चांदनी वृक्ष भी कहते हैं इसका बीज काजू के समान दिखाई देता है लेकिन ये काफी जहरीला होता है। इसे खाने से शरीर में डिहाइड्रेशन और पानी की कमी हो जाती है। इसके अलावा तेज बुखार आता है और कंपकंपी लगने लगती है।

बच्चों द्वारा इन बीजों को खाने से उन्हें उल्टी दस्त हो गए और तेज बुखार आ गया जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने स्थानीय नगरपरिषद अस्पताल में भर्ती करवाया। अचलपुर तहसील अंतर्गत स्कूल के सभी 18 बच्चों में 2 लड़कियों की हालत बिगड़ने के बाद उन दोनों को अचलपुर तहसील के जिला अस्पताल ले जाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement