Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Amravati Umesh Kolhe Murder: अमरावती में नूपुर शर्मा वाले पोस्ट पर केमिस्ट का रेता गला, NIA करेगी हत्याकांड की जांच

Amravati Umesh Kolhe Murder: उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोल्हे की ‘‘बर्बर हत्या’’ से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। 

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Published on: July 02, 2022 19:00 IST
Umesh Kolhe murdered in Amravati over a social media post- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Umesh Kolhe murdered in Amravati over a social media post

Highlights

  • महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की निर्मम हत्या
  • नूपुर शर्मा के पोस्ट के चलते उमेश कोल्हे को मारा
  • गृह मंत्री ने दिए आदेश, NIA करेगी हत्या की जांच

Amravati Umesh Kolhe Murder: अमरावती (Amravati) के एक केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की गला रेतकर हत्या कर दी गई। अमरावती पुलिस ने इंडिया टीवी को इस बात की पुष्टि की है कि नूपुर शर्मा के पोस्ट के चलते ही उमेश कोल्हे की हत्या की गयी है। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी। केंद्र ने यह फैसला इस आशंका के मद्देनजर लिया है कि केमिस्ट की हत्या भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निलंबित नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट का परिमाण हो सकती है। 

हत्याकांड में NIA ढूंढेगी अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन 

गौरतलब है कि उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोल्हे की ‘‘बर्बर हत्या’’ से संबंधित मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि NIA हत्या की साजिश और इस घटना के तार अंतरराष्ट्रीय संगठनों से जुड़े होने की भी गहन जांच करेगी। 

6 लोग हुए गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार 

महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक अमरावती हत्याकांड के सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और इरफान खान नामक एक व्यक्ति की तलाश जारी है, जो एक एनजीओ चलाता है और इस मामले का मुख्य आरोपी है। पुलिस के मुताबिक केमिस्ट कोल्हे ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी। इसी को लेकर ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि खान ने केमिस्ट की हत्या की साजिश रची है। कोल्हे की हत्या 21 जून की रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच कर दी गयी, जब वह अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे।

उदयपुर में भी दर्जी का काटा गला

हाल ही में राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में एक दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की दो लोगों ने हत्या कर दी थी। इस मामले की जांच भी एनआईए कर रही है। अपनी हत्या से कुछ दिनों पहले उदयपुर के दर्जी ने स्थानीय पुलिस से कहा था कि उसे सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की टिप्पणी के समर्थन में पोस्ट किये जाने को लेकर धमकी मिल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement