1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. इस राज्य में फिर लगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हुआ फैसला

इस राज्य में फिर लगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हुआ फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आखिरकार महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा प्रभावित दो जिलों में दोबारा लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 18, 2021 18:08 IST
Lockdown imposed in Yavatmal and Amravati in view of rising coronavirus cases- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा प्रभावित दो जिलों में दोबारा लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है।

मुंबई: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आखिरकार महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा प्रभावित दो जिलों में दोबारा लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। महाराष्ट्र के अमरावती और यवतमाल में दोबारा लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। अमरावती और यवतमाल के जिलाधिकारियों ने यह फैसला किया है। यवतमाल में कोरोना मरीजों की तादाद काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। जिले में दिसंबर महीने से लेकर 29 जनवरी तक 25 मरीजों की मौत हुई थी लेकिन फरवरी महीने में यह आंकड़ा काफी ज्यादा बढ़ चुका है।

यवतमाल में 28 फरवरी तक लॉकडाउन रहेगा। वहीं अमरावती में एक दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। रविवार 21 फरवरी को अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सब बाजार, कार्यालय, दुकानें बंद रहेगी। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने सभी 36 जिलों के जिलाधिकरियों पर लॉकडाउन लगाने का फैसले छोड़ा है। विदर्भ के यवतमाल,अमरावती और अकोला में कोरोना संक्रमण पिछले दिनों काफी बढ़ा है। वहीं मराठवाड़ा के नांदेड़, लातूर, बीड, हिंगोली में कोरोना का ग्राफ रोज बढ़ रहा है।

अमरावती के कलेक्टर शैलेश नवल ने पूरे जिले में वीकेंड लॉक डाउन का ऐलान किया है, कलेक्टर ने शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक का ये लॉकडाउन लागू करने का आदेश दिया है। अमरावती में कोरोना वायरस के केसेस हर रोज बढ़ रहे है, और अगर आने वाले दिनों में केस कम नहीं होते हैं तो लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा और आगे चलकर लॉकडाउन की शर्तों को और भी सख्त किया जा सकता है। अमरावती डिवीजन में 17 फरवरी को 382 केस मिले जो पिछले 2 महीने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर आज सुबह चर्चा की और उसी के आधार पर कदम उठाए जाने की संभावना थी। हाल के दिनों में फिर से महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। राज्य में बुधवार को कोविड-19 के 4,787 नए मामले आए जो 2021 में राज्य में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। 

जिलों में बुधवार को सबसे ज्यादा 230 नए मामले अमरावती में आए। यहां मंगलवार को 82 मामले आए थे। एक अधिकारी ने बताया कि अकोला नगर निगम में बुधवार को 105 और मंगलवार को 67 नए मामले आए। सूत्र ने बताया, ‘‘सरकार किसी भी वक्त यवतमाल, अमरावती और अकोला शहरों में सख्त लॉकडाउन लगा सकती है। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने सुबह इस पर चर्चा की।’’

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इस राज्य में फिर लगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हुआ फैसला News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X