1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. 100 करोड़ वसूली मामला: CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया

100 करोड़ वसूली मामला: CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पुछताछ के लिए बुलाया है। अनिल देशमुख से CBI की पूछताछ बुधवार को होगी।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: April 12, 2021 18:31 IST
100 करोड़ वसूली मामला: CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 100 करोड़ वसूली मामला: CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। अनिल देशमुख से CBI की पूछताछ बुधवार (14 अप्रैल) को करेगी।सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि, मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर पत्र लिखकर जो आरोप लगाए हैं उस मामले में यह पूछताछ होनी है। परमबीर सिंह ने सीएम ठाकरे को पत्र लिखकर कहा था कि अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र पुलिस के सस्पेंड हो चुके असिस्टेंड सब इंस्पेक्टर सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपए की वसूली करने को कहा था। इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने CBI को प्राथमिक जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है और CBI फिलहाल जांच कर रही है। 

वाजे और अनिल देशमुख का आमना-सामना करा सकती है CBI

कहा जा रहा है कि एजेंसी के अनिल देशमुख से पूछताछ के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। बताया ये भी जा रहा है कि अनिल देशमुख से पूछताछ के बाद सीबीआई देशमुख और वाजे का आमना-सामना भी करवा सकती है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारी 100 करो़ड़ रुपये वसूली मामले में बीते रविवार को एसपी पाटिल, सचिन वाजे, देशमुख के दो पीए (पालांडे और कुंदन ), वाजे के दो ड्राइवर से पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई इस सिलसिले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह समेत अबतक कुल 4 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपने लेटर में भी Mr Palande का भी जिक्र किया था। 

परमबीर सिंह की चिट्ठी से खुला था 100 करोड़ वसूली का मामला

दरसअल परमबीर सिंह ने अपने पत्र में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट दिया है। परमबीर सिंह के इस लेटर से महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया था और अनिल देशमुख को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में CBI जांच के आदेश दिए थे। देशमुख इस जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। सीबीआई ने इस मामले में प्रीलिमिनरी इन्क्वारी (PE) दर्ज कर चुकी है।

इधर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency/NIA) ने एंटीलिया मामले में सचिन वाजे के सहयोगी API रियाज काजी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार रियाज काजी सचिन वाजे का बेहद करीबी बताया जा रहा है। काजी ने मुंबई पुलिस की CIU यूनिट में वाजे के अंडर में काम किया है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, एंटीलिया मामले में काजी भी शामिल है और सबूतों को नष्ट करने में सचिन वाजे की मदद की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 100 करोड़ वसूली मामला: CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X