1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई: ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण की चपेट में 26 स्टाफ मेंबर्स

मुंबई: ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण की चपेट में 26 स्टाफ मेंबर्स

मुंबई की ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदियों और 26 कर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जेल से लिए गए 200 सैंपल्स में से 103 की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया जबकि बाकियों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

Rajiv Singh Rajiv Singh
Updated on: May 07, 2020 22:03 IST
मुंबई: ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण की चपेट में 26 स्टाफ मेंबर्स- India TV Hindi
मुंबई: ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण की चपेट में 26 स्टाफ मेंबर्स

मुंबई: मुंबई की ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदियों और 26 कर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जेल से लिए गए 200 सैंपल्स में से 103 की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया जबकि बाकियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। जेल के जिन 26 स्टाफ मेम्बर्स में कोरोना संक्रमण पाया गया है, उमें कई अधिकारी भी शामिल हैं। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इसकी पुष्टि की।

देशमुख ने कहा बताया कि जेल के 77 कैदी और 26 जेल स्टाफ के मेम्बर पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र जेल प्रशासन ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए कैदियों को शुक्रवार सुबह जीटी अस्पताल और सेंट जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा जबकि जेल कर्मियों को अलग भर्ती कराया जाएगा। बता दें कि मुंबई की ऑर्थर रोड जेल की क्षमता सिर्फ 800 कैदियों की हैं जबकि यहां फिलहाल करीब 2600 कैदियों की रखा गया है।

ऐसे में संक्रमण के फैसले की खतरा बहुत ज्यादा है। जेल में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने को लेकर हाल ही में बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से भी पूछा था। हाई कोर्ट ने पूछा था कि क्या जेल के अंदर कोई ऐसा कैदी है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित है। ऐसे में अब सामने आया है कि जेल में भी कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। हालांकि, जेल के अलावा यहां पुलिसकर्मियों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है।

महाराष्ट्र में अब तक 51 अधिकारियों सहित 531 पुलिस कर्मियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इन संक्रमित पुलिस कर्मियों में, 480 कांस्टेबल हैं, जिनका इलाज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 531 संक्रमित पुलिस कर्मियों में से 39 ठीक हो चुके हैं, जिनमें आठ अधिकारी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि अब तक, वायरस के कारण पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। इस बीच, औरंगाबाद शहर में एक पुलिस निरीक्षक और उसके परिवार के पांच सदस्य बृहस्पतिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाये गए। पुलिस अधिकारी का पुत्र बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था और उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई: ऑर्थर रोड जेल के 77 कैदी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण की चपेट में 26 स्टाफ मेंबर्स News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X