Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस को बाय कहकर आज भाजपा ज्वाइन करेंगे अशोक चव्हाण, तो क्या इस वजह से लिया फैसला?

कांग्रेस के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री असोक चव्हाण ने सोमवार को पार्टी का साथ छोड़ दिया है और आज यानी मंगलवार को वह भाजपा ज्वाइन करेंगे। उनके भाजपा ज्वाइन करने की ये बड़ी वजह आई सामने, जानिए क्या?

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Kajal Kumari Updated on: February 13, 2024 12:57 IST
ashok chavan joins bjp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भाजपा ज्वाइन करेंगे अशोक चव्हाण

कांग्रेस पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आज भाजपा में शामिल होने वाले हैं। चव्हाण दोपहर करीब 12 बजे मुंबई बीजेपी कार्यालय में उपमुख्यम्त्री देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत बावनकुले के समक्ष पार्टी में शामिल होंगे. चव्हाण ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस और विधायक पद से सोमवार को ही इस्तीफा दे दिया था। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने पार्टी के प्राथमिक सदस्य के रूप में भी अपना त्यागपत्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को भेजा था। अपने इस्तीफे के बाद चव्हाण ने कहा कि उन्होंने 'अभी तक बीजेपी में शामिल होने का फैसला नहीं किया है।'

मुझे खुशी है कि मैं आज बीजेपी के साथ मैं नई राजनीतिक पारी शुरू कर रहा हूं। कोंग्रेस का कौन नेता मेरे बारे में क्या बोलता है, यह उनकी अपनी राय है। नई पारी और नई जिम्मेदारी के लिए मैं आगे बढ़ रहा हूं।

चव्हाण के भाजपा ज्वाइन करने की वजह

मिली जानकारी के मुताबिक अशोक चव्हाण और अमर राजुरकर पूर्व एमएलसी आज भाजपा जॉइन करेंगे। उनके साथ ही कई अन्य नेताओं के भी भाजपा में जाने की खबरे ंमिल रही हैं। अशोक चव्हाण के भाजपा में जाने की वजह भी सामने आई है और कहा जा रहा है कि चव्हाण को राज्यसभा उम्मीदवारी मिल सकती है।

अशोक चव्हाण कल भाजपा से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी की महाराष्ट्र राज्यसभा के लिए आज देर शाम तक लिस्ट जारी हो सकती है। सिर्फ़ औपचारिक ऐलान बाक़ी है।

ये विधायक भी बीजेपी जॉइन कर सकते है 

अमित देशमुख

धीरज देशमुख
जितेश अंतारपूरकर
कुणाल पाटील
संग्राम थोपटे
माधवराव जवळकर
विश्वजीत कदम

चव्हाण ने नाना पटोले को सौंपा था इस्तीफा

पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री एसबी चव्हाण के बेटे चव्हाण के जाने के बाद हाल ही में वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा भी कांग्रेस से बाहर हो गए, जिससे राज्य में पार्टी की चुनौतियां और बढ़ गईं हैं। चव्हाण ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस छोड़ने का उनका निर्णय व्यक्तिगत था और पुष्टि की कि उन्होंने अभी तक भाजपा में शामिल होने का फैसला नहीं किया है। राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले को लिखे अपने त्याग पत्र में, चव्हाण ने कहा कि वह प्राथमिक सदस्य के रूप में इस्तीफा दे रहे हैं और विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को अपना इस्तीफा सौंपकर विधायक के रूप में भी इस्तीफा दे रहे हैं।

इसके बाद अशोक चव्हाण ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "मैंने अभी तक भाजपा में शामिल होने का कोई निर्णय नहीं लिया है।" उन्होंने यह भी कहा कि वह सार्वजनिक मंच पर कांग्रेस के भीतर होने वाली किसी भी बात पर चर्चा नहीं करने जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement