Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई के ELLORA गेस्ट हाउस में ATS की बड़ी कार्रवाई, हथियार-जिंदा कारसूत सहित अन्य चीजें बरामद; 6 गिरफ्तार

मुंबई के एक गेस्ट हाउस में एटीएस ने छापेमारी कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने इनके पास से तीन बंदूक, 29 जिंदा कारतूस, चाकू सहित अन्य चीजें बरामद की हैं।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Malaika Imam Updated on: January 07, 2024 18:14 IST
एटीएस की छापेमारी- India TV Hindi
एटीएस की छापेमारी

मुंबई के बोरीवली इलाके में ATS ने बड़ी कार्रवाई की। बोरीवली इलाके स्तिथ ELLORA गेस्ट हाउस में एटीएस ने छापेमारी कर छह लोगों को गिरफ्तार किया। एटीएस ने इनके पास से तीन बंदूक और 29 जिंदा कारतूस बरामद किया है। ये सभी लोग दिल्ली के रहने वाले हैं। इनका मकसद क्या था, एटीएस इसकी जांच कर रही है। तलाशी के दौरान कुल तीन आग्नेयास्त्र (एक सिंगल बैरल बंदूक, एक विदेशी निर्मित पिस्तौल और एक स्थानीय रूप से निर्मित पिस्तौल) के साथ 29 जिंदा कारतूस, दो चाकू, एक नायलॉन की रस्सी और मिर्च पाउडर मिला। इसके अतिरिक्त, DL 08 CAQ 8867 पंजीकरण वाली स्कॉर्पियो कार भी बरामद की गई।

पूछताछ में आरोपी ने क्या कहा?

ATS से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दो दिनों से ये छह आरोपी बोरीवली इलाके में स्तिथ ELLORA गेस्ट हाउस में रुके हुए थे और इन्होंने गेस्ट हाउस में दो रूम बुक किया था। रविवार सुबह एटीएस ने इस गेस्ट हाउस पर छापेमारी की। एटीएस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो मुंबई एक ज्वैलर्स की दुकान को लूटने के लिए इक्ट्ठा हुए थे और उसी की योजना बना रहे थे। 

गिरफ्तार 6 आरोपियों के नाम

  • शहादत हुसेन उर्फ कल्लू, उम्र 77 साल
  • अस्लम अली, उम्र 45 साल
  • नदीम मोहम्मद, उम्र 40 वर्ष 
  • रिझवान लतीफ, उम्र 59साल 
  • आदिल खान, उम्र 28 साल ( स्कॉर्पियो गाड़ी का चालक)
  • नौशाद शेख, उम्र 22 साल

ATS की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो मुंबई में एक ज्वैलर्स की दुकान को लूटने के लिए इकट्ठा हुए थे और उसी की योजना बना रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement