Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था ये शख्स, महाराष्ट्र ATS ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र ATS ने मुंबई के मझगांव डॉक में काम करने वाले एक शख्स को पाकिस्तानी एजेंट्स को खुफिया जानकारी शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मामले में ATS दूसरे आरोपियों की भी तलाश कर रही है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Akash Mishra Published on: December 13, 2023 21:09 IST
महाराष्ट्र ATS ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गौरव पाटिल नाम के शख्स को किया अरेस्ट - India TV Hindi
Image Source : PEXELS महाराष्ट्र ATS ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गौरव पाटिल नाम के शख्स को किया अरेस्ट

महाराष्ट्र ATS ने मुंबई के मझगांव डॉक में काम करने वाले 23 साल के गौरव पाटिल नाम के शख्स को पाकिस्तानी बेस्ड इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (PIO) के एजेंट को खुफिया जानकारी शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक पाटिल मई 2023 से अक्टूबर 2023 तक PIO के दो एजेंट्स से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में था। इसके बाद पाटिल ने PIO के दोनों एजेंट्स को भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित की गई जानकारी को शेयर किया। 

अपरेंटिस पद पर काम करता आरोपी 

सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि आरोपी जिन दो पाकिस्तानी एजेंट्स के संपर्क में था उनके नाम पायल एंजल और आरती शर्मा है। आरोप यह है कि पाटिल खुफिया जानकारी पायल और आरती से शेयर करता था। सूत्रों ने यह भी बताया कि पाटिल मझगांव डॉक पर अपरेंटिस के पद पर काम करता था और वहां रहने की वजह से उसे यह पता होता था कि नेवी की कौन सी वॉरशिप कब आई और कब गई। 

जानकारी के बदले लेता था पैसे

वॉरशिप के नाम के साथ पाटिल सारी जानकारी पाकिस्तान के एजंट्स से शेयर करता था। इसके अलावा आरोपी पाटिल ने किसी एक मुक्ता मोहितो नाम के शख्स से इन सभी जानकारी के बदले पैसे भी लिए। ATS फिलहाल दूसरे आरोपियों की तलाश में हैं। इस संदर्भ में एटीएस ने पाटिल, मोहितो, पायल और आरती के खिलाफ IPC की धारा 120 (B) और ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट की धारा 3(1)A, 5(A)(B)(D), और 9 के तहत FIR दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- कैसे बनता है लोकसभा पास, क्या है पूरी प्रक्रिया

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement