Sunday, April 28, 2024
Advertisement

झारखंड एटीएस ने ISIS के दो लोगों को किया गिरफ्तार, एक 'फिदायीन' बनकर जाना चाहता था फिलिस्तीन

झारखंड एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने यहां ISIS के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जो राज्य में ISIS को बढ़ावा देने के फिराक में थे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 08, 2023 20:06 IST
ISIS terrorist- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV झारखंड एटीएस ने ISIS के दो लोगों को किया गिरफ्तार

झारखंड के एंटी टेरर स्क्वॉड को बड़ी सफलता मिली है। झारखंड एटीएस ने आज बुधवार को राज्य के गोड्डा और हजारीबाग जिले से दो कथित आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, एटीएस को जानकारी मिली थी कि गोड्डा के रहमत नगर का रहने वाला एक शख्स, जिसका नाम हसनैन है, वो अन्य लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा फैला रहा है। इसके बाद एटीएस ने उसे पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ में आरिज हसनैन ने एक और साथी के बारे में बताया जिसकी पहचान मोहम्मद नसीम के रूप में हुई है।

ISIS का कर रहा था प्रचार

झारखंड एटीएस ने बताया कि झारखंड एटीएस को सूचना मिली थी कि गोड्डा के आसनबनी थाना अंतर्गत रहमत नगर निवासी आरिज हसनैन सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस (ISIS) की विचारधारा फैला रहा है और निर्दोष लोगों को कट्टरपंथी बना रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एटीएस ने उससे पूछताछ की और उसके आईएसआईएस से जुड़े होने का पता चला। पूछताछ के दौरान, उसने मोहम्मद नसीम नाम के एक अन्य व्यक्ति के भी आईएसआईएस से जुड़े होने का खुलासा किया। जिसके आधार पर मोहम्मद नसीम को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं, जांच क दौरान एटीएस को आरिज के मोबाइल पर टेलीग्राम के जरिए हुई संदिग्ध चैट भी मिली है। 

पाकिस्तान के आतंकियों से संपर्क

एटीएस ने आगे बताया कि नसीम ने आरिज को 'जिहाद' और 'कुफरा विद टैगूट' नाम की दो किताबें भेजी थीं। दोनों किताबें जिहाद और आईएसआईएस की विचारधारा से प्रेरित हैं। नसीम ने उसे आईएसआईएस की 'बेथ' भेजी है। वह पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के संपर्क में है। वहीं, आरिज ने पूछताछ में बताया कि वो फिलिस्तीन जाकर गाजा को यहूदियों से मुक्त कराने के लिए मस्जिद अल अक्सा में फिदायीन हमला करना चाहता था।

ये भी पढ़ें:

महुआ मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का दावा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement