Friday, May 10, 2024
Advertisement

अजित पवार को बड़ा झटका, विधायक अशोक पवार ने साथ छोड़कर शरद कैंप ज्वाइन किया

NCP सुप्रीमो शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार में पार्टी पर कब्जे के लिए चल रही जंग के बीच जूनियर पवार को बड़ा झटका लगा है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 05, 2023 11:30 IST
aJIT pawar and sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित पवार कैंप को लगा बड़ा झटका

अजित पवार कैंप को एक बड़ा झटका लगा है। विधायक अशोक पवार ने उनका साथ छोड़कर शरद पवार कैंप ज्वाइन कर लिया है। बता दें कि अशोक पवार शिरूर से विधायक हैं। आज शरद और अजित दोनों ही गुटों का शक्ति प्रदर्शन का दिन है। बता दें कि अजीत पवार गुट बांद्रा में तो शरद पवार गुट नरीमन प्वाइंट पर आज मीटिंग कर रहा है।

अजित गुट के छगन भुजबल ने किया बड़ा दावा

अजित पवार गुट ने सभी MP और MLA-MLC को बुलाया है तो शरद पवार गुट ने सांसदों और विधायकों के अलावा जिला, तालुका और ब्लॉक लेवल के पार्टी अध्यक्षों को भी बुलावा भेजा है। दोनों गुटों ने दूसरे गुट के भी नेताओं को भी अपनी-अपनी मीटिंग में आने का न्योता दिया है। सुप्रिया सुले ने एक वीडियो मैसेज जारी कर शरद पवार की मीटिंग में आने की अपील की है। वहीं इस बीच अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने बड़ा दावा किया है और कहा कि जल्द ही शरद पवार साहब हम सबको बुलाएंगे और सब उनसे मिलने जाएंगे, उनका आशीर्वाद हमारे साथ है। 

किसके पास कितने विधायकों का दावा?

  • NCP के 53 विधायकों में से अजित पवार गुट 40 MLA के समर्थन होने का दावा कर रहा है। जवाब में शरद पवार गुट 44 विधायकों के साथ होने का दावा कर रहा है। 
  • एनसीपी के कुल 9 एमएलसी हैं, इनमें से पांच शरद पवार गुट के साथ बताए जा रहे हैं तो चार अजित पवार गुट के पास हैं। 
  • NCP के पांच लोकसभा सांसदों में से चार शरद पवार के साथ हैं। ये सांसद हैं- सुप्रिया सुले, श्रीनिवास पाटिल, अमोल कोल्हे और मोहम्मद फैजल। जबकि रायगढ़ से सांसद सुनील तटकरे अब अजित पवार गुट में हैं।
  • NCP के चार राज्यसभा सांसदों में से तीन शरद पवार के साथ हैं। एक सांसद प्रफुल्ल पटेल अजित पवार गुट में हैं।

 

ये भी पढ़ें-

जम्मू: राजौरी के थनामंडी में खाई में गिरी कार, 4 लोगों की गई जान, 7 बुरी तरह घायल

शरद पवार अपने विधायकों का बनवा रहे 'वफादारी सर्टिफिकेट', स्टांप पेपर पर मांगा शपथ पत्र 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement