Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

शरद पवार अपने विधायकों का बनवा रहे 'वफादारी सर्टिफिकेट', स्टांप पेपर पर मांगा शपथ पत्र

शरद पवार ग्रुप की तरफ से विधायकों और पदाधिकारियों का एफिडेविट यानी कि प्रतिज्ञा पत्र बनवाया जा रहा है। शरद पवार गुट के विधायकों से ये लिखित में लिया जा रहा है कि वो शरद पवार के प्रति वफादार हैं और उनकी निष्ठा शरद पवार के प्रति है और वही उनके नेता हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary, Suraj Ojha Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 05, 2023 10:04 IST
stamp paper- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शरद पवार अपने नेताओं से बनवा रहे एफिडेविट

शरद पवार को उनके सियासी करियर की सबसे बड़ी चोट के बाद अब वह अपने साथ बचे विधायकों से वफादारी का सर्टिफिकेट मांग रहे हैं। एनसीपी के अधिकतर विधायक जब से अजित के खेमें जा बैठे हैं तबसे पवार ने अपने विधायकों पर भरोसा खो दिया है। यही कारण है कि शरद पवार अपने गुट के बाकी बचे विधायकों और पदाधिकारियों से एफिडेविट बनवा रहे हैं।

नेताओं से बनवाया जा रहा वफादारी का एफिडेविट 

खबर है कि शरद पवार ग्रुप की तरफ से विधायकों और पदाधिकारियों का एफिडेविट यानी कि प्रतिज्ञा पत्र  बनवाया जा रहा है। शरद पवार गुट के विधायकों से ये लिखित में लिया जा रहा है कि वो शरद पवार के प्रति वफादार हैं और उनकी निष्ठा शरद पवार के प्रति है और वही उनके नेता हैं।

व्हिप जारी कर शरद पवार ने बुलाई विधायकों की बैठक
बता दें कि शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर बुधवार को मुंबई में एक महत्वपूर्ण बैठक में उपस्थित रहने को कहा है। राकांपा के मुख्य सचेतक जितेन्द्र आव्हाड ने एक पंक्ति वाले इस व्हिप में कहा कि पवार ने पांच जुलाई को वाई.बी. चव्हाण सेंटर में अपराह्न एक बजे बैठक बुलाई है और सभी विधायकों की उपस्थिति अनिवार्य है।

अजित पवार अपने विधायकों की कर रहे लामबंदी 
वहीं दूसरी ओर अजीत पवार के घर पर आज जो बैठक चल रही है वो काफ़ी महत्वपूर्ण है। इस बैठक के दौरान पता चलेगा कि कौन-कौन से लोग आज उन्हें समर्थन देने आने वाले हैं। अजित पवार सारे विधायकों से लगातार संपर्क में हैं। सूत्रों ने बताया कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार के समर्थन में कई कार्यकर्ता देवगिरी बंगले के बाहर इकट्ठा हुए हैं और सभी के सभी उनसे मिलकर बाहर आये। उनका कहना है कि हमारे सुप्रीम शरद पवार हैं पर राज्य के विकास के लिए अजित पवार ने जो किया उसका समर्थन हम करते हैं।

ये भी पढ़ें-

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में आज होगा सजा का ऐलान, 10 लोग दोषी करार

जम्मू: राजौरी के थनामंडी में खाई में गिरी कार, 4 लोगों की गई जान, 7 बुरी तरह घायल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement