1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. सुशांत सिंह मौत मामले में कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर गंभीर आरोप

सुशांत सिंह मौत मामले में कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर गंभीर आरोप

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने शुक्रवार को मांग की कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में “भाजपा कोण” की भी जांच होनी चाहिए। प्रदेश भाजपा ने हालांकि कांग्रेस की मांग और आरोपों को बकवास करार दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2020 20:16 IST
BJP angle in the Sushant Singh Rajput suicide case should be probed: Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE BJP angle in the Sushant Singh Rajput suicide case should be probed: Congress

मुंबई: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने शुक्रवार को मांग की कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में “भाजपा कोण” की भी जांच होनी चाहिए। प्रदेश भाजपा ने हालांकि कांग्रेस की मांग और आरोपों को बकवास करार दिया। कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता सचिन सावंत ने दावा किया कि सीबीआई मामले के मादक द्रव्य पहलू के संदर्भ में संदीप सिंह से पूछताछ करने जा रही है जो जीवनी आधारित फिल्म “पीएम नरेंद्र मोदी” के निर्माता हैं। 

सावंत ने ट्वीट किया, “इसमें निश्चित रूप से भाजपा कोण भी है। मादक द्रव्य के लेनदेन में सीबीआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म के निर्माता की जांच करेगी। यह बेहद गंभीर है।” उन्होंने कहा, “क्या इसी लिये मामले की जांच में सीबीआई को लाने की इतनी जल्दी थी। जब बॉलीवुड में कई शीर्ष निर्माता थे तब इस परियोजना को अंजाम देने के लिये संदीप सिंह को क्यो चुना गया?” 

सावंत ने कहा, “मुख्यमंत्री, गृह मंत्री को बॉलीवुड, मादक द्रव्यों और भाजपा के बीच साठगांठ की जांच करनी चाहिए।” सावंत ने कहा, “भाजपा और बॉलीवुड के संबंधों के बारे में सब जानते हैं। क्या सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग किसी को बचाने के लिये थी? महाराष्ट्र सरकार को इस नजरिये की जांच करनी चाहिए।” 

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ‘छवि खराब’ करने का प्रयास करने वाली फिल्म “एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के निर्माता विजय गुट्टे भी आपराधिक मामले में फंसे थे। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने सावंत की मांग को बकवास बताते हुए 2015 के एक लेख का लिंक साझा किया जिसमें कहा गया था कि बाल ठाकरे की पुत्र-वधू स्मिता ठाकरे भी दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो पर संदीप सिंह के साथ मिलकर एक फिल्म के निर्माण की योजना बना रही थीं।

उपाध्याय ने उनसे कहा, “पहले सारी जानकारी जुटाइयो। क्या आप इसमें भी कोई तार जुड़े पाएंगे।” भाजपा नेता राम कदम ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में आगामी विधानसभा सत्र में “बॉलीवुड-मादक द्रव्य साठगांठ” विषय पर चर्चा कराए जाने की मांग की है। सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले की जांच के दौरान मादक द्रव्यों को लेकर हुए खुलासों के बाद स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। सुशांत सिंह मौत मामले में कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर गंभीर आरोप News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment