Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"BJP ने श्री राम को एक तरह से किडनैप कर लिया," अयोध्या में न्योते के सवाल पर भड़के संजय राउत

राम मंदिर के उद्धाटन पर उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि ये कोई नेशनल इवेंट नहीं, बीजेपी का कार्यक्रम है। बीजेपी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद वो अयोध्या जाएंगे।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 28, 2023 12:51 IST
sanjay raut- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवसेना उद्धव गुट के सांसद संजय राउत

राम मंदिर के उद्धाटन पर सियासत लगातार जारी है। अब उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर अटैक किया है और कहा कि ये कोई नेशनल इवेंट नहीं बल्कि बीजेपी का कार्यक्रम है। संजय राउत ने कहा कि बीजेपी का ये कार्यक्रम खत्म होने के बाद वो अयोध्या जाएंगे। जब राउत से ये सवाल किया गया कि पूरे देश में विपक्ष के नेताओं को न्योता भेजा जा रहा है, क्या आपको भी न्योता आया है? इसपर राउत ने तीखे स्वरों में कहा, "ये सब क्या है... 22 जनवरी का कार्यक्रम बीजेपी का कार्यक्रम है।"

"राम को एक तरह से किडनैप कर लिया गया"

अयोध्या के न्योते को लेकर संजय राउत ने कहा कि अगर यह मंदिर प्रशासन का कार्यक्रम होता तो राम मंदिर का समारोह अलग होता। वहां सत्ता है बीजेपी की है। मुझे लगता है कि प्रभू श्री राम को एक तरह से किडनैप कर लिया गया है। हम क्या बीजेपी के न्योते का इंतजार करते हुए बैठे हैं। जब बीजेपी का कार्यक्रम खत्म हो जायेगा, उसके बाद हम रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जायेंगे। बीजेपी कौन होती है रामलला का न्योता देने वाली। भगवान खुद बुलाते हैं और भक्त बुलाते हैं।

"आयोध्या में जो हो रहा, वो बीजेपी का कार्यक्रम है"

संजय राउत ने आगे कहा कि भगवान राम पर जो राजनीति कर रहें है, उनका भगवान राम से कोई रिश्ता नहीं है। ये चुनावी जुमला है। कौन जाएगा बीजेपी के कार्यक्रम में? आयोध्या में जो कार्यक्रम हो रहा है वो बीजेपी का कार्यक्रम है। अगर ऐसा नहीं होता तो वहां पूरे देश को बुलाया जाता, लेकिन बीजेपी यह देख रही है कि एनडीए के लोग कौन हैं, चमचे कौन हैं। भगवान के दरबार में... हिंदू संस्कृति में ये सब नहीं होता है।

राउत ने कहा कि प्रभू श्रीराम सभी के हैं। वहां सही समय पर जायेंगे। जिसका अयोध्या के संघर्ष में चार आने का योगदान नहीं है, वो संसद का उद्धाटन कर रहें है, मंदिर का उद्धाटन कर रहें हैं।

अयोध्या के कायाकल्प की प्रक्रिया जारी

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पहले पूरे क्षेत्र के कायाकल्प की प्रक्रिया जारी है। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित अयोध्या दौरे से पहले श्री राम जन्‍मभूमि मंदिर को जोड़ने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर रामायण काल के प्रमुख प्रसंगों का मनमोहक चित्रण कराने की दिशा में योगी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में तेजी लाई जा रही है।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement