Thursday, May 02, 2024
Advertisement

संभाजीनगर के मैदान का भाजपा ने गौमूत्र से किया शुद्धीकरण, यहीं हुई थी MVA की महारैली

भाजपा का आरोप है कि संभाजी नगर का मराठवाड़ा सांस्कृतिक महामंडल मैदान बालासाहेब ठाकरे के चरणों से पवित्र हुआ था। बालासाहेब का कहना था कि कांग्रेस और एनसीपी को गाड़ देना चाहिए।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Published on: April 03, 2023 19:28 IST
BJP purified Sambhajinagar ground with cow urine MVA rally was held here- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संभाजीनगर के मैदान का भाजपा ने गौमूत्र से किया शुद्धीकरण

संभाजीनगर के जिस मैदान में महाविकास अघाड़ी द्वारा महारैली का आयोजन किया गया था। आज उस मैदान का भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुद्धीकरण किया। भाजपा कार्यकर्ता अपने साथ गौमूत्र लेकर पहुंचे और इस दौरान पूरे मैदान में गौमूत्र छिड़ककर मैदान का शुद्धीकरण किया। भाजपा का आरोप है कि संभाजी नगर का मराठवाड़ा सांस्कृतिक महामंडल मैदान बालासाहेब ठाकरे के चरणों से पवित्र हुआ था। बालासाहेब का कहना था कि कांग्रेस और एनसीपी को गाड़ देना चाहिए। लेकिन उद्धव ठाकरे अपने साथ कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं को इस पवित्र मैदान में लेकर आ गए। 

संभाजीनगर का मैदान हुआ अपवित्र

भाजपा नेताओं ने इस मामले पर आगे कहा कि एनसीपी और कांग्रेस के संभाजीनगर के इस मैदान में आने से यह मैदान अपवित्र हो गया है। इसलिए मैदान का शुद्धीकरण किया गया है। पूरे मैदान में घूमकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र छिड़का और जय श्रीराम के नारे लगाए। बता दें कि रविवार के दिन एक तरफ जहां महाविकास अघाड़ी द्वारा रैली का आयोजन किया गया। वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी द्वारा सावरकर गौरव यात्रा निकाली गई थी। इस रैली में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने काफी संख्या में भाग लिया था।

निकाली गई सावरकर गौरव यात्रा 

संभाजीनगर में भाजपा की ‘सावरकर गौरव यात्रा’ की शुरुआत चौक से शुरू की गई। जबकि इससे 1 किमी दूरी पर ही एमवीए की रैली जारी थी। भाजपा के पदाधिकारी ने बताया कि यह मार्च सावरकर के सम्मान और उनपर कांग्रेस व उसके नेता राहुल गांधी द्वारा लगातार किए जा रहे हमले के खिलाफ निकाला गया। यह रैली यह शहर के तीन विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए अहिल्याबाई होल्कर चौक पर समाप्त हुआ। पुलिस उपायुक्त दीपक गिरहे ने ‘पीटीआई-भाषा’से बातचीत में कहा, ‘‘दोनों कार्यक्रमों का मार्ग और स्थान अलग-अलग थे। दोनों कार्यक्रमों को सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए करीब 300 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement