Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारी बारिश की वजह से मुम्बई सेंट्रल और चर्चगेट के बीच लोकल सेवा बंद

लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा भी बाधित हो गई है। मुम्बई की वेस्टर्न लाइन पर चरनी रोड और मरीन लाइन स्टेशन के बीच ओवरहेड वायर पर पेड़ गिर गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2020 20:15 IST
breaking news mumbai central church gate local service halted- India TV Hindi
Image Source : ATUL SINGH breaking news mumbai central church gate local service halted

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई में आज सुबह से तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से कई मुंबई के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। वहीं कई लोग जलभराव के कारण ट्रैफिक में भी फंसे हुए हैं। वहीं मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा भी बाधित हो गई है। मुम्बई की वेस्टर्न लाइन पर चरनी रोड और मरीन लाइन स्टेशन के बीच ओवरहेड वायर पर पेड़ गिर गया। ओवरहेड वायर के आपस में लड़ने से आग की चिंगारी भी निकली है। ओवरहेड वायर पर पेड़ गिरने की वजह से मुम्बई सेंट्रल और चर्चगेट के बीच लोकल सेवा बंद कर दी गई है।

महाराष्ट्र में मुंबई और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में भारी बारिश जारी है, जिससे रेल की पटरियों और सड़कों पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन तथा बस सेवाएं बाधित हो गई हैं। मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की खबरें हैं। पालघर में सुबह भारी बारिश के कारण पश्चिमी रेलवे मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। मुम्बई से सटे काशिमिरा ब्रिज के पास का जलभराव के कारण वसई, नालासोपारा से मुम्बई आने वाले लोग घंटों से ट्रैफिक में फंसे हुए हैं, यहां अभी भी जलभराव बना हुआ है।

मुंबई के कांदिवली में मूसलाधार बारिश के दौरान भारी भूस्खलन की वजह से वेस्टर्न हाईवे बंद हो गया। रोड पर अचानक बड़ी-बड़ी चट्टानें आ गिरीं। हालांकि हाईवे से गुजर रही बसें और कार भूस्खलन के दौरान बालबाल बच गयीं। बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) की बस सेवाएं भी कुछ सड़कों पर जलभराव के कारण प्रभावित हुई हैं। सायन और कुर्ला इलाकों में पटरियों पर जलभराव हो गया है और ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से कसारा (ठाणे), खोपोली (रायगढ़), पनवेल (नवी मुंबई) और गोरेगांव तक उनकी उपनगरीय सेवाएं भारी बारिश के बावजूद चल रही हैं।

उद्धव ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मुंबई और आसपास के इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश के मद्देनजर लोगों से जरूरी नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। ठाकरे ने हालात का जायजा लिया और बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) से कहा कि पुलिस, रेलवे अधिकारियों, स्वास्थ्य महकमे और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के साथ समन्वय करें ताकि यह सनिश्चित किया जा सके कि लोगों को कोई परेशानी नहीं हो।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ठाकरे ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे भारी बारिश की वजह से जलजमाव,पेड़ उखड़ने और बिजली आपूर्ति बाधिक होने जैसी स्थितियों की निगरानी करें। बयान के मुताबिक मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकारण के अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया कि मेट्रो रेल निर्माण के कार्यस्थल पर कोई अप्रिय हादसा नहीं हो। उल्लेखनीय है कि मुंबई और पड़ोसी ठाणे और पालघर जिले में बुधवार को भारी बारिश हुई और रेल पटरियों पर पानी जमा हो जाने से उपनगरीय रेल सेवा प्रभावित हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement