Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे स्थित अपने निजी आवास पर मनाई होली, उद्धव को लेकर कही ये बात

इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा भगवान से कामना करते हैं कि होली का त्यौहार सबके लिए सुख और समृद्धि लेकर आए। उद्धव ठाकरे के लिए होली के संदेश पर एकनाथ शिंदे ने कहा-' क्यों उनके लिए भी सुख समृद्धि रहे और बुरा ना मानो होली है'।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 08, 2023 0:00 IST
होली मनाते हुए एकनाथ शिंदेम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER होली मनाते हुए एकनाथ शिंदे

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे में ठाणे स्थित अपने निजी आवास पर होली मनाया। होली के मौके पर एकनाथ शिंदे ने अपने परिवार वालों के साथ साथ  सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों और पत्रकारों के साथ जमकर गुलाल उड़ाया होली के मौके पर इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा भगवान से कामना करते हैं कि होली का त्यौहार सबके लिए सुख और समृद्धि लेकर आए। उद्धव ठाकरे के लिए होली के संदेश पर एकनाथ शिंदे ने कहा-' क्यों उनके लिए भी सुख समृद्धि रहे और बुरा ना मानो होली है'। 

वहीं एकनाथ शिंदे जब अपने बंगले से बाहर होली पर किसी दूसरे उत्सव में भाग लेने के लिए निकल रहे थे तब उनके दरवाजे पर महाराष्ट्र के भंडारा से दौलत केशव लूटे और उनकी पत्नी अपने 2 साल के बच्ची के साथ दरवाजे पर मौजूद थे।  लुटे परिवार को देखकर सीएम ने गाड़ी रोक दी। लूटे ने सीएम को बताया कि उनकी बच्ची को रिकेट है और इलाज के लिए पैसे नहीं है। सीएम ने तुरंत इलाज के लिए जरूरी कदम उठाने के आदेश दिए। सीएम के फैसले से खुश केशव लूटे ने बताया कि होली के दिन उनकी बेरंग ज़िंदगी  में सीएम ने इलाज़ आदेश देकर रंग भर दिया है।

बेमौसम बारिश से पांच जिले प्रभावित, सीएम ने फसलों को हुए नुकसान के आकलन का दिया आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि तेज हवाओं के साथ बेमौसम बारिश ने राज्य के कम से कम पांच जिलों में कटाई के लिए तैयार फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है।  मुख्यमंत्री ने हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को बेमौसम बारिश और तेज हवाओं के कारण किसानों को हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिये। बेमौसम बारिश के कारण कई जिलों में खेतों में खड़ी फसलें प्रभावित हुई हैं।

ठाणे और पालघर के अलावा वाशिम, नासिक और औरंगाबाद जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई है, जिसके चलते कटाई के मौसम से ठीक पहले फसलों को नुकसान पहुंचा है।सीएम शिंदे ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार किसानों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग से किसानों को हुए नुकसान का तत्काल पंचनामा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई, ठाणे और अन्य जिलों में बेमौसम बारिश जारी रहने के आसार हैं, लिहाजा प्रशासन को स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: आतिशी और सौरभ भारद्वाज बनेंगे मंत्री, मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर

दिल्ली: बिहार के पूर्व CM लालू प्रसाद यादव से CBI की पूछताछ खत्म, बेटी मीसा भारती के घर से निकली टीम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement