Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुंबई में सीआईएसएफ जवान ने की आत्महत्या, खुद की AK47 से मारी गोली, पुलिस ने शुरू की जांच

मुंबई के बीकेसी इलाके में एक सीआईएसएफ के सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। बता दें कि सिपाही ने खुद की एके47 सर्विस रायफल से खुद को गोली मारी। सिपाही को जब अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: December 16, 2023 20:40 IST
CISF jawan commits suicide in Mumbai shoots himself with AK47 police starts investigation- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई के बीकेसी इलाके में स्थित जियो गार्डन के पास एक बुरा हादसा देखने को मिला है। यहां एक सीआईएसएफ के जवान ने खुद की गोली मारकर हत्या कर ली है। सूत्रों के मुताबिक सिपाही का नाम मुकेश खेतारिया है जो कि गुजरात के अमरेली जिला का रहने वाला है। मुकेश ने खुद के पास रखी एके 47 राइफल से खुद को गोली मार ली। जानकारी के मुताबिक यह घटना 16 दिसंबर को घटी। सूत्रों ने बताया कि मुकेश की ड्यूटी जीयो गार्डन के गेट नंबर 5 नंबर गेट पर थी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गई और फिर लोगों ने देखा कि सिपाही ने खुद को गोली मार ली है। 

सीआईएसएफ जवान ने की आत्महत्या

घटना की सूचना जैसे ही पुलिस अधिकारियों को मिली तो पुलिस की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। मौके पर पहुंचकर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने हालात का जायजा लिया और घटनास्थल पर मौजूद सबूतों को इकट्ठा किया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस तुरंत ही मुकेश को सायन अस्पताल लेकर गई। यहां डॉक्टरों ने सीआईएसएफ जवान को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से जवान की एके 47 और 29 राउंड लाइव गोलियां मिली। पुलिस ने इस घटना की जानकारी मुकेश के पिता खोडाभाई को दे दी है। इस मामले में बीकेसी पुलिस ने एडीआर दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट चुकी है। 

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के तोंगपाल इलाके में तैनात सीआरपीएफ 227 वाहिनी के जवान ने अपने सर्विस रायफल से कथित तौर पर खुद को गोली मारकर अत्महत्या कर ली। जवान ने आत्महत्या क्यों की थी इस बात का खुलासा अबतक नहीं हो सकी है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जगदलपुर मेकाज रेफर किया गया। बता दें कि इस टना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। बता दें कि मृत जवान का नाम गौकरण था जो कि मानपुर मोहला के रहने वाले थे। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्य कर ली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement