Saturday, May 18, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में चिंताजनक हालात! Coronavirus के मामले 10 हजार के पार

महाराष्ट्र से गुरुवार को 583 पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 10 हजार 498 हो गए।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2020 22:54 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

मुंबई. देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, लेकिन महाराष्ट्र में इस बीमारी का संक्रमण काफी तेजी से फैलता ही जा रहा है। महाराष्ट्र से गुरुवार को 583 पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 10 हजार 498 हो गए।

महाराष्ट्र देश में ऐसा पहला राज्य है, जहां कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 10 हजार के पार हो गए हैं। राज्य में अबतक सामने आए कुल मामलों में से 7061 केस अकेले मुंबई से ही सामने आए हैं। गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस की वजह से 27 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 459 हो गए। गुरुवार को हुई 27 मौतों में से 20 मामले मुंबई, 3 पुणे, 2 ठाणे,  1 नागपुर और 1 रायपुर से सामने आया।

मुंबई के धारावी में कोविड-19 के 25 नए मामले

मुंबई के धारावी में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 25 नए मामले सामने आने के साथ ही क्षेत्र में अभी तक 369 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। बृहन्मुंबई महानगर पालिक (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामले शिव शक्ति नगर, शास्त्री नगर, पीएमजीपी कालोनी, धोरवाड़ा, ट्रांजिट कैंप, इंदिरा नगर, मुस्लिम नगर, चौगुले चाल और कुछ अन्य इलाकों से आए हैं। उन्होंने बताया कि धारावी में संक्रमण से अभी तक 18 लोगों की मौत हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement