Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Devendra Fadnavis Meets Raj Thackeray: राज ठाकरे से मिले फडणवीस, शर्मिला ठाकरे ने उतारी आरती

Devendra Fadnavis Meets Raj Thackeray: जब राज ठाकरे से अमित को मंत्री बनाए जाने की चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि यह खबर गलत है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Vineet Kumar Published on: July 15, 2022 16:13 IST
Devendra Fadnavis Meets Raj Thackeray, Devendra Fadnavis, Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Devendra Fadnavis and Raj Thackeray.

Highlights

  • राज ठाकरे की पत्नी शर्मिला ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस की आरती उतारी।
  • दोनों नेताओं के बीच की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है।
  • राज ठाकरे ने अमित ठाकरे को मंत्री बनाए जाने की खबरों को गलत बताया।

Devendra Fadnavis Meets Raj Thackeray: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। फडणवीस ने मध्य मुंबई के दादर में स्थित राज ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ’ पर जाकर उनसे मुलाकात की। बता दें कि राज ठाकरे की पिछले महीने ही एक सर्जरी हुई थी, जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है। ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे फडणवीस का जोरदार स्वागत हुआ। राज ठाकरे की पत्नी शर्मिला ठाकरे ने उनकी आरती उतारी और उन्हें महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। 

राज ठाकरे ने ओपन लेटर में की थी फडणवीस की तारीफ

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ठाकरे ने फडणवीस को एक ओपन लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बावजूद उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए उनकी तारीफ की थी। BMC के आगामी चुनाव और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के होने वाले विस्तार के मद्देनजर दोनों नेताओं के बीच हुई यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हालांकि इस मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि राज के बेटे अमित ठाकरे को सरकार में शामिल कर बीजेपी उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका देना चाहती है।

Devendra Fadnavis, Raj Thackeray, Sharmila Thackeray

Image Source : INDIA TV
Devendra Fadnavis and Sharmila Thackeray.

अमित को मंत्री बनाए जाने की खबरों को राज ने बताया गलत
दोनों नेताओं के बीच करीब सवा घंटे तक बातचीत हुई। जब राज ठाकरे से अमित को मंत्री बनाए जाने की चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि यह खबर गलत है। बता दें कि पिछले महीने शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली MVA सरकार गिर गई थी। 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जबकि फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद अब शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की पूरी कोशिश अपनी पार्टी को बचाने की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement