Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई के बांद्रा में सिलेंडर में हुआ भीषण ब्लास्ट, 5 लोग घायल

मुंबई शहर के बांद्रा इलाके में शनिवार की सुबह एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए हैं। वहीं मौके पर आग गई। आनन-फानन में फायर विभाग ने आग पर काबू पाया।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Amar Deep Published on: November 18, 2023 8:49 IST
बांद्रा में सिलेंडर में हुआ भीषण ब्लास्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI बांद्रा में सिलेंडर में हुआ भीषण ब्लास्ट।

मुंबई: शहर के बांद्रा इलाके में एक सिलेंडर में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है। वहीं सिलेंडर में ब्लास्ट के चलते भयंकर आग लग गई। आग लगने से हुए इस हादसे में 5 लोग घायल हो गए। आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर विभाग की गाड़ियां पहुंच गईं। वहीं हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सिलेंडर में सुबह 06 बजे के आस-पास आग लग गई। वहीं आग पर काबू पा लिया गया है। मुंबई में इससे पहले भी आग लगने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

हादसे में पांच लोग घायल

बता दें कि यह हादसा बांद्रा के गजधर बांध रोड पर फीटर गली में हुआ है। यहां अचानक एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। 18 नवंबर शनिवार यानी आज सुबह की 06 बजकर 19 मिनट पर यह ब्लास्ट हुआ। वहीं ब्लास्ट की आवाज सुनकर इलाका दहल उठा। स्थानीय लोगों ने सिलेंडर ब्लास्ट होने और आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। आनन-फानन में मौके पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाना शुरु किया। सुबह 07 बजकर 15 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। वहीं इस हादसे में कुल पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। इन सभी घायलों को बांद्रा के भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां चिकित्सकों द्वारा सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है। घायलों में 53 वर्षीय निखिल जोगेश दास, 38 वर्षीय राकेश रामजनम शर्मा, 65 वर्षीय एंटोनी पॉल थेंगल, 54 वर्षीय कालीचरण माजीलाल कन्नौजिया और 31 वर्षीय शान अली जाकिर अली सिद्दीकी शामिल हैं। 

मलाड क्षेत्र में भी लगी आग

इससे पहले भी मुंबई के उपनगर मलाड में एक औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार की रात आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि आग मलाड इंडस्ट्रियल एस्टेट में रात करीब साढ़े नौ बजे लगी। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड, पुलिस, स्थानीय नगर निगम कार्यालय, अडाणी पावर और अन्य एजेंसियों के कर्मियों को तैनात किया गया। उन्होंने कहा कि किसी के घायल होने की खबर नहीं है और आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। 

इसे भी पढ़ें- 

टीबी से पीड़ित बेटी का पिता ने किया रेप, जबरन कराया गर्भपात, की इतनी पिटाई कि लड़की की हो गई मौत

'जितनी खराब बातें चल रही हैं ,उससे 40 से 50 गुणा बातें अच्छी चल रही हैं', नागपुर में बोले मोहन भागवत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement