Monday, April 29, 2024
Advertisement

व्हेल मछली की उल्टी बेचकर कमाई कर रहे गिरोह का भंडाफोड़, इंटरनेशनल मार्केट में अरबों रुपए है कीमत, 3 गिरफ्तार

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। भरना नाका इलाके से पुलिस ने एक दुर्लभ व्हेल की उल्टी से भरा बॉक्स बरामद किया है और 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। व्हेल मछली की उल्टी अरबों रुपए में बिकती है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Rituraj Tripathi Published on: January 16, 2023 20:02 IST
whale fish vomit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दुर्लभ व्हेल की उल्टी से भरा बॉक्स बरामद, 3 गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। भरना नाका इलाके से पुलिस ने एक दुर्लभ व्हेल की उल्टी से भरा बॉक्स जब्त किया है। खेड़ पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों की टीम ने जाल बिछाकर ये कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक, लगभग लुप्त हो चुकी व्हेल की उल्टी इंटरनेशनल लेवल पर अरबों रुपए की बिकती है। इसीलिए पुलिस ने एक गुप्त सूचना मिलने के बाद जाल बिछाया और गिरफ्तारी की।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग गांव में व्हेल की उल्टी बेचने आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस अलर्ट मोड में आई और 3 लोगों को एक किलो व्हेल मछली की उल्टी बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। 

3 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

बता दें कि खेड़ रत्नागिरी जिले में आता है, जिसके पास समुद्री किनारा है। ऐसे में पुलिस और वन विभाग ने पहले ही मछुवारों को इस बात के लिए अलर्ट कर दिया था कि अगर उन्हें किसी तरह की जानकारी मिले तो वह पुलिस को सूचित करें। खेड़ पुलिस ने आज दोपहर कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये उल्टी कहां ले जानी थी और इसे किस बाजार में बेचा जाना था, इसकी जांच की जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement