Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'कभी भी करवा लो चुनाव, हम चमत्कार करेंगे', शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, MVA को लेकर कही बड़ी बात

शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मंगलवार को मुलाकात की। इस बड़ी मुलाकात के बाद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही महाराष्ट्र को नया सीएम मिलने जा रहा है।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Deepak Vyas Published on: July 04, 2023 19:18 IST
 शिवसेना नेता संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवसेना नेता संजय राउत

Maharashtra Political Criris: महराष्ट्र की सियासत में आए भूचाल के बीच शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत और महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई। शरद पवार से मुलाकात करने के बाद संजय राउत का बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘पवार साहब से मेरी मुलाकात हुई है। आज सुबह हमारे पार्टी की मीटिंग हुई थी। राकांपा का जो संकट चल रहा है, शिवसेना भी एक साल यही संघर्ष कर रहा है। हम महाविकास अघाड़ी के बैनर के नीचे एकसाथ हैं।

तीनों दलों के नेता एकदूसरे के संपर्क में 

उद्धवजी ने पवार से बात की है और चाहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी हों उद्धव ठाकरे, शरद पवार हों। सभी एक दूसरे के संपर्क में हैं। तीनों दलों के नेता एक दूसरे के संपर्क में हैं। आपने हमारे कुछ सांसद विधायक तोड़े होंगे, नया कार्यालय दिया होगा, पर यह सब नौटंकी है। जनता आज भी हमारे साथ है। जो समर्थन शिवसेना टूटने के बाद उद्धवजी को मिला था, वही समर्थन शरद पवार और राहुल गांधी को भी मिल रहा है। महाराष्ट्र में विपक्ष एक है। आप कभी भी चुनाव कराएं हम चमत्कार कर दिखाएंगे।

भाजपा की राजनीति तानाशाही वालीः संजय राउत

उद्धव ठाकरे से हमारी कई विषयों पर चर्चा हुई। वह पुणे के एक दौरे पर निकलने वाले हैं। उद्धव ठाकरे और पवार साहब की आज सुबह भी चर्चा हुई। और ऐसी चर्चाएं होती रहती हैं। भाजपा की राजनीति देश में तानाशाही लाने वाली है। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी है। देशभर में जितने भ्रष्टाचारी लोग हैं वो भाजपा के साथ हैं। ऐसे भ्रष्ट दल से लड़ने के लिए, विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं और यही चर्चा हमारे प्रमुखों के बीच हो रही है।

संजय राउत ने आगे कहा कि ‘हमने कोर्ट की लड़ाई लड़ी है। हमारे पास पूरा ढांचा है। लीगल लड़ाई हमने कैसे लड़ी, विधानसभा की लड़ाई कैसे लड़ी। इनके पास हमारा ही ड्राफ्ट तैयार है। हमारा जो अनुभव है वो हम उनसे शेयर करेंगे।

महाराष्ट्र को जल्द मिलने जा रहा नया सीएम, बोले संजय राउत

जब उनसे पूछा गया कि ‘आपने कहा था कि महाराष्ट्र को नया सीएम मिलेगा? इस पर संजय राउत ने कहा कि ‘शत प्रतिशत, महाराष्ट्र को नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। संजय राउत ने कहा कि ‘मैं मानता हूं पवार साहब की लीडरशिप खो दी है। किसी ने बाला साहेब ठाकरे की लीडरशिप खो दी है। ऐसे में उनके नाम और फ़ोटो का आप क्यों इस्तेमाल करते हो। मैं अपनी बात पर कायम हूं। इस राज्य को नया सीएम मिलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement