Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Hijab Controversy: महाराष्ट्र में आज हिजाब डे ! AIMIM विधायक पर मुस्लिम महिलाओं को भड़काने का आरोप, केस दर्ज

महिलाओं को यह बताया गया कि हिजाब पहनना नबी का आदेश है और कोई फिरकापरस्त ताकत इसे नहीं रोक सकती है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Updated on: February 11, 2022 15:20 IST
Hijab Controversy, Malegaon- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hijab Controversy, Malegaon

Highlights

  • मुस्लिम महिलाओं से कहा गया- हिजाब पहनना नबी का आदेश है
  • मालेगांव में उर्दू घर का नाम मुस्कान खान के नाम पर रखने का ऐलान

Hijab Controversy: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब महाराष्ट्र में भी तूल पकड़ने लगा है। आज जहां मालेगांव में हिजाब डे मनाने और मोर्चा निकालने की तैयारी है वहीं इससे पहले मालेगांव के स्टेडियम में जमीयत उलेमा ने मुस्लिम महिलाओं का एक बहुत बड़ा सम्मेलन किया जिसमें महिलाओं से खुलकर हिजाब पहनने की अपील की गई। इस सम्मेलन में शामिल महिलाओं को यह बताया गया कि हिजाब पहनना नबी का आदेश है और कोई फिरकापरस्त ताकत इसे नहीं रोक सकती है। इस मामले में एआईएमआईएम के स्थानीय विधायक के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है।

मालेगांव के कल्लू स्टेडियम में भीड़ बिना किसी इजाजत के जमा हुई थी जिसके बाद नासिक ग्रामीण पुलिस ने आयोजनकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस सिलसिले में जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है उसमें AIMIM के स्थानीय विधायक मौलाना मुफ्ती इस्माइल का भी नाम शामिल है। 

वहीं दूसरी तरफ मालेगांव की महापौर ताहिरा शेख ने मालेगांव में 8 करोड़ की लागत से बनाए गए उर्दू घर को कर्नाटक की मुस्कान खान के नाम पर रखने का एलान किया है । मेयर ने बताया है कि वह इस प्रस्ताव को स्टैंडिंग कमिटी में पारित करवाएंगी । मुस्कान खान वही लड़की जिसका हिजाब पहने हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

नासिक ग्रामीण के एस.पी. सचिन पाटिल ने आयोजकों पर मामला दर्ज किया है। वहीं आज हिजाब डे नाम से मोर्चा निकालने की तैयारी है जिसे लेकर पुलिस ने सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement